Breaking News

अयोध्या: टला बड़ा हादसा, नाले में फंसी स्कूल बस, आपातकालीन खिड़की से बच्चों को कराया गया रेस्क्यू

अयोध्या। खंडासा थाना क्षेत्र के बकचुना जंगल स्थित बेतवा नाला पर निमार्णाधीन पुल के डायवर्जन रूट से गुजर रही स्कूल बस चालक की लापरवाही के चलते गहरे नाले में करवट खाकर टेढ़ी हो गई। इस दौरान बस की आपातकालीन खिड़की के सहारे रेस्क्यू कर बस में बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया और बड़ी घटना होने से बाल-बाल बच गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक खंडासा थाना क्षेत्र के बकचुना गांव के जंगल में स्थित बेतवा नाले पर पुराना पुल टूट जाने के चलते नए पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। सड़क निर्माण कार्यदायी संस्था की ओर से निर्माणाधीन पुल के बगल से सकरा डायवर्जन रूट बना दिया गया है।

सोमवार को विद्यालय बंद होने के बाद इंटर कॉलेज रामनगर अमानीगंज की बस यूपी 42 एटी 7702 का चालक बस में सवार लगभग दो दर्जन बच्चों को छोड़ने सैदपुर बाजार की ओर जा रहा था। बस चालक सकरी वैकल्पिक रास्ते से बस निकाल रहा था कि बस के पिछला चक्का गहरे गड्ढे में चला गया, जिसके चलते बस बिल्कुल पलटने के कगार पर पहुंच गई।

बस में सवार बच्चों ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। वाकया देख मौके पर पुल निर्माण में काम कर रहे मजदूर रेस्क्यू में जुट गए। स्कूल बस के आपातकालीन खिड़की को किसी तरह खोल कर बस में सवार सभी बच्चों को सकुशल सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जेसीबी मशीन के सहारे घंटों मशक्कत के बाद स्कूल बस को बाहर निकाला जा सका।