Breaking News

अभी-अभी : सुशील मोदी के घर पर बिहार बीजेपी के बैठक शुरू, सीएम चेहरे को लेकर होगा फैसला

रुझानों के देखते हुए बिहार में भाजपा नेताओं के सुर बदलने लगे हैं. मीडिया से बात करते हुए बिहार भाजपा एससी मोर्चा के प्रमुख अजित चौधरी का कहना है कि कार्यकर्ताओं को लगता है कि अब भाजपा का ही सीएम बनना चाहिए. भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है, बीजेपी 70 से ज्यादा सीटों पर आगे है. वहीं एक चैनल से बातचीत में जेडीयू नेता अजय आलोक ने अजित चौधरी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे.

बिहार विधानसभा (Bihar Vidhan sabha chunav)) हित अऩ्य राज्यों में हुए उपचनाव के परिणाम (Election result) अभी नहीं आए हैं लेकिन भाजपा को हर जगह बढ़त है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Cm yogi adityanath) ने कहा कि बिहार के अंदर सभी कयासों को पूरी तरीके से दूर करते हुए आज के परिणाम ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि ‘मोदी है तो मुमकिन है. कहा कि बीजेपी ने आज पीएम मोदी जी के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा जी के नेतृत्व में पूरे देश के अंदर जो प्रदर्शन किया है मैं इसके लिए पीएम, राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूरी टीम का अभिनंदन करता हूं.

बिहार के चुनावी रुझान से भाजपा में खुशी की लहर है. दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पर जश्न मनाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमित शाह जल्द ही भाजपा मुख्यालय आने वाले हैं. भवन को भव्य तरीके से सजाया गया है.

राजद ने ट्वीट किया- हम सभी क्षेत्रों के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं से संपर्क में है और सभी जिलों से प्राप्त सूचना हमारे पक्ष में है. देर रात तक गणना होगी. महागठबंधन की सरकार सुनिश्चित है. बिहार ने बदलाव कर दिया है. सभी प्रत्याशी और काउंटिंग एजेंट मतगणना पूरी होने तक काउंटिंग हॉल में बने रहें.

दरभंगा ग्रामीण से राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार ललित कुमार यादव 2141 वोटों से जीते. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, NDA 129 सीटों पर आगे जिसमें BJP-73, JDU-49, VIP-5 और HAM 2 सीटों पर आगे हैं. महागठबंधन 103 सीटों पर आगे जिसमें RJD-64, कांग्रेस 20 और लेफ्ट 18 सीटों पर आगे है. वहीं BSP-2, AIMIM-4, LJP-1 और 4 सीटों पर निर्दलीय आगे हैं.

पटना के मोकामा सीट से राजद उम्मीदवार बाहुबली अनंत सिंह जीत गए हैं. वह शुरूआत से ही आगे चल रहे थे. उन्होंने जदयू के राजीव लोचन नारायण सिंह को हराया है.बता दें कि अनंत सिंह फिलहाल पटना के बेउर जेल में बंद हैं लेकिन उनके घर पर आज भव्य जश्न की तैयारी है.

बिहार में मतों की गिनती जारी है. हर घंटे हालात बदल रहे हैं. शुरुआत रुझान में बढ़त बनाने वाली राजद अब पिछड़ गई है. अभी 30 फीसदी के करीब ही मतों की गिनती हुई है एऩडीए 122 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाएं हुए हैं. इसमें भी 75 से ज्यादा सीटों पर भाजपा आगे चल रही है. वहीं बात अगर महागठबंधन की करें तो उशने बी 100 का आंकड़ा पार कर लिया है. दिलचस्प तथ्य यह है कि ऐसे कई सारे सीट है जहां मतों का हजार से भी कम का है. राजद नेता बार बार कह रहे हैं कि जीत उनकी ही होगी

19 सीटों का रिजल्ट घोषित हो चुका है, इसमें 14 एनडीए के खाते में और 5 आरजेडी के पास गए हैं. हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी हार गए हैं जबकि रमई राम भी बोचंहा में संकट में हैं.

चुनाव आयोग के मुताबिक 243 सीटों पर में से 129 सीटों पर NDA आगे है. इसमें BJP-74 और JDU-49 सीट जबकि, विकासशील इंसान पार्टी 6 सीट पर आगे है. महागठबंधन 102 सीटों पर आगे है जिसमें राजद 65 कांग्रेस 19 और लेफ्ट 18 सीटों पर आगे हैं.