Breaking News

अब टीवी चैनलों ने भी दिया डोनाल्ड ट्रंप को झटका, कहा- ‘झूठ पर झूठ बोले जा रहे राष्ट्रपति’- काट दिया लाइव प्रसारण

कई अमेरिकी टीवी चैनलों ने गुरुवार की देर रात राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लाइव कवरेज को अचानक बंद कर दिया। टीवी चैनलों का आरोप है कि राष्ट्रपति ट्रंप चुनावों में हो रही हार को देखते हुए कई मनगढ़ंत आरोप लगा रहे थे और चैनलों के जरिए झूठी सूचनाएं दे रहे थे। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव संपन्न होने के बाद यह डोनाल्ड ट्रंप का पहला सार्वजनिक संबोधन था।

ट्रम्प ने 17 मिनट के अपने संबोधन में कई निराधार दावे किए और उकसाने वाली बातें कहीं। उन्होंने जोर देकर कहा कि डेमोक्रेट्स “अवैध वोट” का इस्तेमाल कर “हमसे चुनाव चोरी करने” की कोशिश कर रहे हैं। ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है जब चुनावी मैदान में उनके प्रतिद्वंद्वी और डेमोक्रेट्स उम्मीदवार जो बाइडेन जीत की ओर अग्रसर हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत के करीब पहुंचे जो बाइडेन, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा-बंद करो काउंटिंग

MSNBC टीवी चैनल के एंकर ब्रेन विलियम्स ने लाइव कवरेज के दौरान दखल देते हुए कहा, “ठीक है, यहां हम फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति के लाइव टेलिकास्ट को न सिर्फ बाधित कर रहे हैं, बल्कि उनकी बात दुरुस्त भी कर रहे हैं।” इसके बाद नेटवर्क ने फौरन राष्ट्रपति के लाइव प्रोग्राम को बंद कर दिया।

इस चैनल के अलावा NBC और ABC न्यूज ने भी राष्ट्रपति ट्रंप के लाइव प्रोग्राम को बंद कर दिया। CNN के जेक टैपर ने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका के लोगों के लिए यह दुखद रात थी, जब लोगों ने राष्ट्रपति को चुनाव चोरी करने का झूठा आरोप लगाते देखा।” उन्होंने कहा, राष्ट्रपति ने “झूठ पर झूठ बोलने के बाद चुनाव चोरी होने के बारे में” बिना किसी सबूत के “सिर्फ मुस्कुराते हुए” बताया, जो खेदजनक है।