Breaking News

अब इन 50 शहरों में Jio ने शुरू की 5G सर्विस , हाईस्पीड इंटरनेट ऐसे करें एक्टिवेट

रिलायंस जियो ने करोड़ों जियो कस्टमर्स को बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने नॉर्थ- ईस्ट सर्किल के सभी छह राज्यों में ट्रू 5जी सर्विस (True 5G service) को लांच किया है. इसके साथ ही शिलांग, इम्फाल, आइजोल, अगरतला, ईटानगर, कोहिमा और दीमापुर जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट हो गए हैं. उत्तर-पूर्व सर्कल में हर राज्य को कवर करने वाला यह बड़ा रोलआउट सर्किल के विकास के प्रति जियो की प्रतिबद्धता का प्रमाण है. दिसंबर 2023 तक उत्तर- पूर्वी राज्यों के हर शहर में जियो ट्रू 5जी सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

फ्री में चला पाएंगे 5G नेट
Jio के यूजर्स जियो वेलकम ऑफर के तहत फ्री में 5G इंटरनेट चला पाएंगे. इसके लिए जियो की ओर से इनवाइट बेस्ड सिस्टम बनाया गया है. यह इनवाइट My Jio ऐप से मिलेगा. इसमें यूजर्स बिल्कुल फ्री में 1 Gbps की हाई स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे. जियो कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा 5G रोलआउट है.

191 शहरों में पहुंचा जियो ट्रू 5जी
अपने बीटा लॉन्च के 4 महीने से भी कम समय में जियो ट्रू 5जी 191 शहरों में पहुंच चुका है. हर एक भारतीय ट्रू 5जी टेक्नोलॉजी का फायदा उठा सके, इसके लिए कंपनी के इंजीनियर लगातार काम कर रहे हैं. प्रवक्ता ने कहा कि हम नॉर्थ- ईस्ट सर्किल को डिजिटल बनाने में राज्य सरकारों के सहयोग के लिए उनके आभारी हैं.

27 जनवरी से 6 राज्यों के सात शहरों
अरुणाचल प्रदेश (ईटानगर), मणिपुर (इम्फाल), मेघालय (शिलांग), मिजोरम (आइजोल), नागालैंड (कोहिमा और दीमापुर), और त्रिपुरा (अगरतला) में जियो के यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इसके तहत वे बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps+ स्पीड तक अनलिमिटेड डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं.