Breaking News

अपनी गेंदबाजी के बाद सदमे में चला गया था ये गेंदबाज, अब तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, बना नंबर 1!

बिग बैश लीग 2021 के 16वें मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स के तेज गेंदबाज शॉन एबॉट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला खिलाड़ी बन चुका है.

शॉन एबॉट ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए और इसी के साथ वो बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा 112 विकेट झटकने वाले गेंदबाज बन गए.

शॉन एबट ने महज 83 मैच खेलकर बेन लाफलिन का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 96 मैचों में 111 विकेट अपने नाम किए थे. शॉन एबट ने इसके साथ ही सिडनी सिक्सर्स के लिए 100 विकेट भी पूरे किए.

बता दें शॉन एबट वही तेज गेंदबाज हैं जिनकी बाउंसर पर फिल ह्यूज की मौत हो गई थी. साल 2014 में हुए इस हादसे में शॉन एबट की गेंद फिल ह्यूज के सिर के पिछले हिस्से में जा लगी थी जिसके बाद वो कोमा में चले गए थे. 2 दिन बाद उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया. फिलिप ह्यूज की मौत के बाद शॉन एबट भी सदमे में चले गए थे.

शॉन एबट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 वनडे और 7 टी20 मैच खेले हैं. उनके नाम 6 अंतर्राष्ट्रीय विकेट हैं. हाल ही में वो एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बनने वाले थे लेकिन अपने बच्चे के जन्म के कारण वो टीम से बाहर रहे.