Breaking News

अनोखा विवाह : इस जोड़े ने 130 रिश्तेदारों के साथ हवा में की शादी, जानें कैसे

पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है और संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। शादी के इस मौसम में भी लोगों को काफी परेशानियां हो रही हैं क्योंकि सरकार ने कई प्रकार के पाबंदियां लगा रखी हैं। ऐसे में एक कपल ने धरती पर नहीं बल्कि आसमान में विवाह रचाने का प्लान बनाया और हवाई जहाज में रिश्तेदारों के साथ शादी कर ली।

यह अनोखी शादी तमिलनाडु के मदुरै में हुई है जहां थुथुकुडी जा रहे विमान में रिश्तेदारों के सामने कपल ने शादी कर ली। तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से मुख्यमंत्री स्टालिन ने 24 मई से 31 मई तक 7 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस दौरान कई कपल जिन्होंने 24 से 31 मई के बीच शादी करने का प्लान बनाया था, मंदिरों के बाहर इकट्ठा हुए और अपने सगे संबंधियों के सामने शादी कर ली, क्योंकि लॉकडाउन में किसी समारोह की इजाजत नहीं दी गई है।

यही कारण है कि एक कपल ने एक कदम आगे बढ़कर चार्टर्ड हवाई जहाज के भीतर शादी कर ली। मदुरै के राकेश और दीक्षा ने एक विमान किराए पर लिया और 130 रिश्तेदारों के साथ जब विमान आसमान में उड़ रहा था तब उन्होंने शादी कर ली। इस कपल की शादी दो दिन पहले हुई थी, जिसमें कम रिश्तेदार शामिल हुए थे। हालांकि, जैसे ही राज्य में एक दिन की छूट का ऐलान हुआ उन्होंने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए ये खास प्लान बना लिया।

इस जोड़े ने दावा किया कि सभी 130 यात्री उनके रिश्तेदार थे जिन्होंने आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था और निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही विमान में सवार होकर इस शादी में शामिल हुए।

बता दें तमिलनाडु में औसतन 35,000+ संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं। यही कारण है मुख्यमंत्री ने सख्त पाबंदियों के साथ लॉकडाउन को एक और हफ्ते तक बढ़ाने का निर्णय किया है। इस बीच, 23 मई को रात 9 बजे तक दुकानें खोलने की इजाजत देते हुए एक दिन की छूट दी गई। राज्य भर के बाजारों में और खरीदारी क्षेत्र में काफी भीड़ देखी गई, जिसमें कई इस विशेषज्ञ छूट के बारे में सवाल भी उठा रहे थे।