Breaking News

अजय देवगन ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुलाकात, इस मुद्दे पर की गुफ़्तगू, देखें तस्वीर

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (bollywood actor Ajay Devgn) की फिल्म ‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’ ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म के ट्रेलर को 12 जुलाई को लॉन्च किया गया था, इसके बाद से ही फैंस को फिल्म की रिलीज का बहुत इंतजार था. वहीं इस फिल्म की रिलीज के खास मौके पर अजय देवगन देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले और कुछ खास बातचीत की.

अजय देवगन ने की राजनाथ से भेंट

‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’ की रिलीज के बाद ही सोशल मीडिया पर एक फोटो जोरो से वायरल हो रही है. ये फोटो देश के रक्षा मंत्री और अजय देवगन भेंट समारोह की है. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि अजय देवगन और राजनाथ सिंह किसी गंभीर विषय में आपस में बातचीत कर रहे हैं. ये फोटो अजय देवगन ने शेयर की है और तस्वीरों के जरिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद दिया है.

 

इन फोटो को शेयर करते हुए अजय देवगन ने लिखा कि ‘भारत के माननीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने मेरी फिल्म ‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’ के कुछ सीन्स को देखा है. इस फिल्म में 50 साल पहले पाकिस्तान की ओर से भुज एयरबेस पर हुए हमले की कहानी दिखाई गई है. जिसे लेकर मैं काफी उत्साहित महसूस कर रहा हूं. जय हिंद.’

राजनाथ सिंह ने दी शुभकामना

केवल अजय देवगन ही नहीं बल्कि राजनाथ सिंह ने भी अपनी इस मुलाकात की फोटो ट्विटर पर शेयर करअजय की आने वाली फिल्म के लिए शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लिखा कि ‘हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता अजय देवगन से मुलाकात हुई. वह एक बेहतरीन अभिनेता और एक अच्छे इंसान हैं. उन्होंने 1971 के युद्ध के दौरान भारतीय सशस्त्र बलों के वीरतापूर्ण प्रयासों को दर्शाते हुए एक फिल्म बनाई है. मैं उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना करता हूं.’

क्या है स्टोरी का आधार

ज्ञात हों कि अजय देवगन की फिल्म भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया की स्टोरी मुख्यतः भारतीय वायुसेना के स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (अजय देवगन) के जीवन को दर्शाती है. जब पाकिस्तानी हमले से डर कर हवाई पट्टी बनाने वाले इंजीनियर भाग गए थे, तो दर्जनों सैनिक घायल होकर अस्पताल पहुंच गए थे. उस समय उन्होंने पास के एक गांव के करीब 300 स्त्री-पुरुषों की मदद ली और रातोंरात फिर से एक हवाई पट्टी को तैयार किया, जिससे सैनिकों को लाया हुआ वायुसेना का विमान उतर सका और पाकिस्तान को जिससे मुंहतोड़ जवाब मिला.