Breaking News

अजब-गजब : एक शख्स नशे में धुत होकर हुआ लापता, कई घंटों तक पुलिस के साथ ‘खुद’ को ढूंढ़ा

तुर्की (Turkey) में एक शख्स ‘लापता’ हो गया और जंगल में कहीं भटक गया। नशे में धुत शख्स उन लोगों के साथ शामिल हो गया जो किसी गुमशुदा व्यक्ति (missing person) की तलाश कर रहे थे। बाद में पता चला कि वह सर्च अभियान उसी के लिए चलाया जा रहा था। देर रात को वापस न आने और कई घंटों तक कोई संपर्क न होने के बाद 50 साल के बेहान मुटलू की पत्नी ने उनके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

नशे में धुत होने से जंगल में भटका
तुर्की के बुर्सा प्रांत के इनेगोल शहर निवासी मुटलू किसी खतरे में नहीं थे। दरअसल उन्होंने अपने दोस्तों के साथ शराब पी ली थी और नशे में धुत होने के चलते जंगल में भटक गए थे। काफी देर तक जब उनका पता नहीं चला तो मुटलू के दोस्तों और पत्नी ने मिलकर उन्हें ढूंढ़ना शुरू किया। घने जंगल में घूमते हुए मुटलू को एक टीम मिली जो किसी लापता शख्स की तलाश कर रही थी।

कई घंटों तक ‘खुद’ को ढूंढ़ा
मुटलू ने खोजी अभियान में उस टीम की मदद करने का फैसला लिया। किसी को एहसास नहीं हुआ कि वह अभियान मुटलू को खोजने के लिए चलाया जा रहा था। नशे में धुत व्यक्ति ने कई घंटों तक ‘खुद’ ढूंढ़ा। बाद में पता चला कि मुटलू के ही लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उसे इस बात का पता तब चला जब टीम के एक सदस्य ने जंगल में जोर से उसका नाम पुकारा।

नाम पुकारने से हुआ खुलासा
अपना नाम सुनकर मुटलू टीम के सदस्य के पास गया और जवाब दिया,’जी, बताइए’। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। मुटलू को पुलिस स्टेशन लाकर उसका बयान दर्ज कराया गया जिसके बाद अधिकारियों ने उसे घर पहुंचाया। रिपोर्ट के मुताबिक मुटलू को इस बात का डर था कि शराब पीने की वजह से उसका परिवार उससे नाराज हो जाएगा।