Breaking News

हैरतअंगेज काम: इस ज्वेलरी डिजाइनर ने एक अंगूठी में लगाए 12000 से ज्यादा हीरे, लोगों के उड़े होश

हीरे के गहने पहनना किसे नहीं पसंद होता. सगाई की अंगूठी से लेकर गले के हार तक की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं ये हीरे. जरा सोचिये अगर आपकी फेवरेट हीरे की अंगूठी ऐसी हो जिसमें दुनिया के सबसे ज्‍यादा हीरे लगे हों तो आपका क्‍या हाल होगा. जी हां, एक इंडियन ज्वेलरी डिजाइनर ने ऐसी ही अंगूठी तैयार कर गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना दिया है. सोशल मीडिया पर इस शानदार डायमंड रिंग की तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं.

25 साल के ज्वेलरी डिजाइनर हरीश बंसल ने एक बहुत ही हैरतअंगेज काम कर दिखाया है, जिसकी वजह से आज पूरी दुनिया में इनका और हमारे देश का नाम लिया जा रहा है. उन्होंने एक अद्भुत डायमंड रिंग बनाई है जिसमें 12,638 हीरे लगे हैं. इसका नाम उन्होंने ‘द मैरीगोल्ड– रिंग ऑफ प्रॉस्पेरिटी’ रखा है. यह अंगूठी देखने में बहुत ही सुंदर लग रही है. इसका वजन 165 ग्राम है. इस अंगूठी में सबसे ज्यादा हीरे लगाकर हरीश बंसल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है.

8 लेयर की इस कीमती अंगूठी को फूल का शेप दिया गया है. इस अंगूठी में 12,638 हीरे लगाए गए हैं. लेकिन अगर आप इस खूबसूरत रिंग को खरीदना चाहते हैं तो आप निराश हो सकते हैं क्योंकि फिलहाल हरीश का इसे बेचने का कोई प्लान नहीं है. आपको बता दें कि इससे पहले भी सबसे ज्यादा हीरे जड़ी हुई रिंग बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडियन के नाम ही था. हैदराबाद में चंदूभाई नामक डायमंड स्‍टोर के कोट्टि श्रीकांत ने 7801 हीरे लगे हुई अद्भुत डायमंड रिंग बनाई थी. यह अंगूठी 58 ग्राम सोने में बनी थी,जिसकी कीमत 4,116,787 डॉलर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *