Breaking News

हैदराबाद में गणेश लड्डू की नीलामी, इतनी कीमत लगी कि बन गया रिकॉर्ड

देशभर में गणेश चतुर्थी की धूम रही। इस दौरान लोग गणेश पूजा में लगे रहे और कई जगहों पर पारंपरिक उत्सव भी मनाया गया। इसी बीच तेलंगाना स्थित हैदराबाद के एक गणेश पंडाल में भगवान गणेश पर चढ़े एक लड्डू की 45 लाख रुपये में नीलामी हुई है। 12 किलो के लड्डू की नीलामी में इतने पैसे देख लोग दंग रह गए। इतना ही नहीं इस नीलामी ने एक रिकॉर्ड भी बना दिया है।

दरअसल, यह घटना हैदराबाद स्थित मराकाठा श्री लक्ष्मी गणपति उत्सव पंडाल का है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक लड्डू को 44,99,999 रुपये में नीलाम किया गया है। संयोग की बात है कि यही लड्डू एक दिन पहले 24.60 लाख रुपये में नीलाम हुआ था। लेकिन अब 12 किलो के इस लड्डू की नीलामी लगभग दोगुनी कीमत पर हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस नीलामी के साथ ही एक रिकॉर्ड बन गया क्योंकि इससे पहले लड्डू की नीलामी में इतनी कीमत कभी नहीं मिली थी। हैदराबाद और सिकंदराबाद में ही नहीं बल्कि तेलुगु राज्यों में लड्डू के लिए सबसे ऊंची बोली इससे पहले कभी नहीं लगी थी। गोल्डन लड्डू के नाम से मशहूर इस लड्डू की नीलामी को पहले वेंगेटी लक्ष्मा रेड्डी ने जीता था लेकिन अगले दिन कीमत बढ़ गई।

इसके बाद अगले दिन कानाजीगुड़ा मरकाटा के इस लड्डू को गीताप्रिया और वेंकट राव ने 45,99,999 रुपये में खरीदा है। बता दें कि हर साल बालापुर के लड्डुओं की ऐसी नीलामी होती है। लड्डू की नीलामी की परंपरा साल 1994 से चली आ रही है। बताया जाता है कि नीलामी के पैसे का इस्तेमाल बालापुर में मंदिरों के विकास के लिए किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *