Breaking News

हैंडपंप से पानी की जगह निकली शराब, दंग रह गए आबकारी विभाग के अधिकारी

यूपी के बुंदेलखंड में इन दिनों अवैध शराब की खेती का चलन जोरों पर हो गया है. बुंदेलखंड की भूमि के अंदर खुदाई करने पर अब आलू मटर प्याज नहीं बल्कि भारी मात्रा में अवैध शराब बनाने का हजारों किलोग्राम लहन बरामद किया जा रहा है. दरअसल इसका खुलासा तब हुआ जब आबकरी विभाग के अफसरों ने वैध शराब की बिक्री और अवैध शराब के उत्पादन के खिलाफ कार्रवाई किया.

दरअसल झांसी जिले के रक्षा गुरसराय मऊरानीपुर थाना क्षेत्रों में जब आबकरी विभाग ने पुलिस महकमे के साथ मिलकर अवैध शराब के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया. इस अभियान में आबकारी विभाग को खेतों को खोजने के बाद भारी मात्रा में अगर आप की खेती होती हुई दिखाई दी.

जमीन के नीचे जेसीबी मशीन से खोदकर आबकारी विभाग की टीम ने बड़े-बड़े दावों में भारी मात्रा में अवैध शराब और अवैध शराब बनाने का लहन बरामद किया. 1625 लीटर अवैध शराब को जब्त करने के साथ-साथ आबकारी विभाग ने जमीन के नीचे गड़ा 1000 किलोग्राम सभी अधिक ड्रम में भरे लहन को नष्ट कर दिया.

इस बाबत झांसी जिले की आबकारी अधिकारी प्रमोद गोयल का कहना है कि जमीन के अंदर बड़े पैमाने पर बड़े-बड़े धर्मों में लहन छिपाकर रखा गया था. जिसको जेसीबी से खोजने के बाद बाहर निकाला गया और उन को नष्ट कर दिया गया. आबकारी विभाग ने हजारों लीटर अवैध शराब बरामद करने के साथ-साथ भारी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं. आने वाले दिनों में आप परिवार का अभियान और तेज होगा.