Breaking News

हेलमेट नहीं पहनने पर कट गया कार चालक का चालान ! जानिए पूरा मामला

आपने बाइक पर हेलमेट (wearing a helmet) ना पहनने के जुर्म में तो कई चालान (Challan) कटते देखे होंगे या हो सकता है आपका भी कार चलाते समय सीट बेल्ट (seat belt while driving) ना पहनने का कभी चालान कटा हो. लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक कार ड्राइवर (car driver) का हेलमेट ना पहनने का चालान (challan for not wearing helmet) कटा हो. ये सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है. लेकिन कुछ ऐसा ही हुआ है.

तिरुवनंतपुरम​का है मामला
इन दिनों केरल ट्रैफिक पुलिस की काफी चर्चा हो रही है. दरअसल ये मामला केरल के तिरुवनंतपुरम का है. तिरुवनंतपुरम पुलिस ने एक कार मालिक पर ठीक से हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया है। अब यह मनोरंजक घटना इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रही है।

मोटरसाइकिल चालक के नाम कटा कार का चालान
दरअसल यह चालान मूल रूप से मोटरसाइकिल पर जा रहे दो लोगों के लिए जारी किया गया था। इसके मुताबिक पीछे बैठे व्यक्ति ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था. लेकिन जारी किए गए चालान में Ajith A नाम के व्यक्ति के स्वामित्व वाली Maruti Suzuki Alto की पंजीकरण संख्या थी।

केरल पुलिस ने कही ये बात
इसके जवाब में, केरल ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि यह गड़बड़ी एक टाइपोग्राफिकल त्रुटि का परिणाम हो सकती है, जब चालान बनाने के लिए पंजीकरण संख्या को सिस्टम में दर्ज किया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *