Breaking News

हाथरस गैंगरेप केस: पीड़िता के परिवार की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी, घर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

हाथरस गैंगरेप कांड में अब पीड़िता के परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का काम शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में परिवार को पूर्ण रूप से सुरक्षा देने का भरोसा दिया। जिसके बाद अब बुधवार को पहले परिवार के प्रत्येक सदस्य को सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए गए और अब घर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा के मुताबिक, यहां पर सीसीटीवी कैमरों को अलग-अलग जगह लगाया जा रहा है। इसके लिए परिवार की सहमति ले ली गई है। उन्होंने बताया कि ये सारे कदम प्रदेश सरकार की ओर से ही लिए जा रहे हैं।

यूपी सरकार के गृह विभाग की ओर से ये सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं…

  • 24 घंटे परिवार के हर सदस्य के साथ अब दो बॉडीगार्ड रहेंगे।
  • पीड़िता के परिवार के घर के बाहर PAC के 18 जवानों की तैनाती कर दी गई है।
  • घर के अंदर भी हेड कॉन्स्टेबल के अलावा 6 अन्य गार्ड (4 पुरुष, दो महिला) रहेंगे।
  • घर के प्रवेश द्वार पर अब 2 सब इंस्पेक्टर शिफ्ट के अनुसार तैनात रहेंगे, जो आने-जाने वाले की
  • जानकारी रखेंगे। प्रवेश द्वार पर अब मेटल डिटेक्टर भी लगा दिया गया है।

आपको बता दें कि पीड़िता के परिवार की ओर से डर जताया गया था कि उन्हें गांव में खतरा हो सकता है ऐसे में या तो सुरक्षा बढ़ाई जाए वरना उन्हें गांव से बाहर भेजा जाए। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने भी हाथरस केस की सुनवाई के दौरान यूपी सरकार से परिवार की सुरक्षा की गारंटी मांगी थी।

जिसके बाद प्रदेश सरकार ने अपने हलफनामे में परिवार की सुरक्षा की बात कही थी। गौरतलब है कि हाथरस की घटना के सुर्खियों में आने के बाद से ही पीड़िता के परिवार के घर लोगों का आना जाना लगा है। इसमें राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से लेकर सामाजिक कार्यकर्ता लगातार वहां पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *