Breaking News

हरियाणा के नूंह में डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्‍नोई पर माफिया ने चढ़ा दिया डंपर – मौके पर ही मौत

हरियाणा (Haryana) के नूंह जिले में (In Nuh District) मंगलवार (19 जुलाई, 2022) को अवैध खनन की जांच के लिए गए (Went to Investigate Illegal Mining) डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई पर (On DSP Surendra Singh Bishnoi) माफिया (Mafia) ने डंपर चढ़ा दिया (Dumped the Dumper),इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई (Died On the Spot) । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने बिश्नोई के परिजनों को एक करोड़ रुपए मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

सूचना के आधार पर डीएसपी सुरेंद्र खनन रोकने के लिए गए थे। जब अवैध पत्थर से भरे ट्रक को रोकने की कोशिश की तो डंपर ड्राइवर ने उन पर डंपर चढ़ा दिया। घटनास्थल पर भारी पुलिस फोर्स के साथ नूंह के एसपी और आईजी मौजूद हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। घटना गुरुग्राम से सटे नूंह जिला के तावडू थाना क्षेत्र के गांव पचगांव की है। हरियाणा पुलिस ने कहा कि डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने आज ड्यूटी के दौरान अपनी जान दे दी। अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

घटना मंगलवार सुबह 11 बजे की है। जब डीएसपी अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। पुलिस टीम को देख पहाड़ी के पास खड़े डंपर लेकर चालक और खनन कर रहे लोग भागने लगे। वाहन रोकने के लिए डीएसपी आगे आए तो डंपर चालक ने उनके ऊपर वाहन चढ़ा दिया और भाग गया। इस दौरान डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही एसपी नूंह वरुण सिंगला मौके पर पहुंचे हैं। डीएसपी मूल रूप से हिसार के रहने वाले थे। घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी नूंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल व एसडीएम व तहसीलदार तावडू घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

हरियाणा के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर संदीप खिरवार ने बताया कि उनको दोपहर 12 बजे के करीब सूचना मिली थी। इस मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी। दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें लगी हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। अवैध खनन के खिलाफ हम लगातार कार्रवाई कर रहे हैं।

हरियाणा के कैबिनेट परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। जिस तरह से डीएसपी के ऊपर डंपर चढ़ाकर मौत के घाट उतारा। यह मेवात का इलाका है। उन्होंने कहा कि खनन माफिया चोरी-छिपकर इस तरह के काम करते हैं। पुलिस को जब पता होता है तो पुलिस छापेमारी करती है और पुलिस खनन माफिया का पीछा करती है।शर्मा ने कहा कि ये जो घटना घटी है। तांवडू के इलाके में घटी है। जहां डीएसपी अपने साथ पांच लोगों को लेकर गए थे। वहां जैसे ही कार्रवाई को अंजाम दिया गया, वैसे ही डीएसपी पर डंपर चढ़ा दिया।

डीएसपी सुरेंद्र सिंह विश्नोई की हत्या पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘हरियाणा माइनिंग माफिया का अड्डा, सरकार और माइनिंग माफिया की सांठगांठ, डीएसपी की हत्या की न्यायिक जांच हो।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *