Breaking News

हथियारबंदों ने स्कूल से 30 छात्र-छात्राओं को किया अगवा, मचा हड़कंप

नाइजीरिया में हथियारबंद लोगों के समूह ने एक स्कूल पर हमला कर 30 छात्र-छात्राओं को अगवा कर लिया है. उत्तर-पश्चिम नाइजीरिया में कुछ सप्ताह पहले भी हथियारबंद लोगों ने इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस के अनुसार कदुना राज्य के इगाबी श्रेत्र में स्थित फेडरल कॉलेज ऑफ फॉरेस्ट्री मैकेनाईजेशन, अफाका में गुरुवार रात को ये हमला हुआ. राज्य की अंदरूनी सुरक्षा और गृह विभाग के कमिश्नर सैमुएल अरुवान ने बताया, “हथियारबंद लोगों ने लगभग 30 छात्र-छात्राओं को अगवा किया है. साथ ही स्कूल के कई कर्मचारियों को भी अगवा किया गया है.”


कई छात्र हुए हैं घायल

सैमुएल अरुवान ने बताया, “भारी संख्या में आए हथियारबंद हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया. इस दौरान सेना और इन हमलावरों के बीच जमकर मुठभेड़ हुयी. हमले के दौरान सेना लगभग 180 छात्र-छात्राओं और कर्मचारियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने में कामयाब रही.” उन्होंने बताया कि, “इस हमले में कई छात्र-छात्राएं घायल भी हुए हैं और सेना के हॉस्पिटल में उनका इलाज किया जा रहा है. सुरक्षा बल ने अगवा हुए बच्चों को खोजने का अभियान शुरू कर दिया है.”

नाइजीरिया में पिछले कुछ समय से स्कूली बच्चे बनाए जा रहे हैं निशाना

अधिकारियों के अनुसार, उत्तर-पश्चिम नाइजीरिया में पिछले महीने हथियारबंद हमलावरों ने 279 स्कूली छात्राओं का अपहरण कर लिया था. सरकार के साथ हुए समझौते के बाद हमलावरों ने सभी छात्राओं को रिहा कर दिया था. अधिकारियों ने बताया कि, फिरौती वसूलने और जेल में बंद अपने साथियों की रिहाई के लिए ये हमलावर इन वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. गौरतलब है कि, जिहादी संगठन बोको हराम भी इस तरह की वारदातों को अंजाम देता रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *