Breaking News

हत्याकांड: मां ने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी ही बेटी की हत्या

ब्रिटेन में एक मां पर अपनी 16 महीने की बेटी की हत्या का आरोप लगा है. मां के साथ उसकी महिला प्रेमी भी इस हत्याकांड में शामिल थी. दोनों महिलाओं को कोर्ट में पेश किया गया, जहां उनके बारे बेहद सनसनीखेज खुलासे हुए. बताया गया कि मां ने अपने प्रेमी (जो कि एक महिला थी) के साथ मिलकर बच्ची को बड़ी ही बेरहमी से पीटा था, जिसके चलते मासूम ने दम तोड़ दिया. बच्ची के शरीर में बेहद गंभीर चोटें आईं थीं. ये मामला 2020 का है, जिसकी अब कोर्ट सुनवाई में हो रही है.

‘द सन यूके’ के मुताबिक, 20 वर्षीय फ्रेंकी स्मिथ (Frankie Smith) और 28 वर्षीय सवाना ब्रॉकहिल (Savannah Brockhill) साथ रहती थीं. उनके साथ स्मिथ की 16 महीने की बेटी स्टार हॉब्सन भी थी. ब्रैडफोर्ड क्राउन कोर्ट को बताया गया कि सितंबर 2020 में बच्ची स्टार हॉब्सन को लहूलुहान हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसके शरीर में चोट और पिटाई के निशान थे. काफी कोशिशों के बाद भी हॉब्सन को नहीं बचाया जा सका. इस मामले में जब पुलिस ने स्मिथ और ब्रॉकहिल से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वो हादसे का शिकार हो गई थी, जिसमें उसे चोटें आईं. लेकिन बच्ची की हालत देख पुलिस को उनका बयान ‘बेतुका’ लगा.

पिटाई के बाद हुई थी बच्ची की मौत!

कोर्ट में वकीलों ने डॉक्टरी रिपोर्ट के हवाले से बताया कि बच्ची की मौत ‘गंभीर और जोरदार प्रहार, मुक्का मारने, पेट पर लात मारने या फिर पैरों से कुचलने से हुई थी. उसे अलग-अलग समय पर कई बार टॉर्चर किया गया था. इतना ही नहीं हत्या वाले दिन अधिक चोट लग जाने के बाद दोनों महिलाओं ने एम्बुलेंस को काफी देरी से कॉल किया. एक वीडियो क्लिप भी कोर्ट में दिखाई गई, जिसमें बच्ची चींख रही थी.

बच्ची के दाहिने पैर में दो फ्रैक्चर थे. रिपोर्ट में सिर के पिछले हिस्से में फ्रैक्चर और चोट लगने का जिक्र था. अभियोजक एलिस्टेयर मैकडोनाल्ड क्यूसी ने कहा कि क्लिप से पता चलता है कि बच्ची को क्रूरता से मारा गया. मैकडोनाल्ड ने कहा कि बच्ची के शरीर की जांच से पता चला है कि उसे अलग-अलग समय पर कई गंभीर चोटें आई थीं. हालांकि, स्मिथ और ब्रॉकहिल ने आरोपों से इनकार करते हुए बच्ची को आईं चोटों को एक हादसे में लगी चोट बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *