Breaking News

स्मृति का राहुल पर हमला, बोलीं- ‘वायनाड से भी करो विदा, नहीं तो कर देंगे अमेठी जैसा हाल’

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) पर तीखा हमला बोला है। केरल (Kerala) में एक कार्यक्रम के दौरान स्मृति ईरानी ने कहा, उनका सौभाग्य है कि उन्होंने राहुल को अमेठी से दूर वायनाड (wayanad) भेज दिया. जब वह अमेठी के सांसद थे तो 80 फीसदी लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही थी, एक भी फायर स्टेशन नहीं था, कोई मेडिकल कॉलेज नहीं था, ना एक भी केंद्रीय विद्यालय था।

स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि अगर वह वायनाड में रहते हैं तो यहां का भी हाल अमेठी की तरह कर देंगे. इसलिए आप लोगों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह यहां न रहें. राहुल जब अमेठी से रवाना हुए तो ये तमाम सुविधाएं लोगों के लिए मुहैया हो सकीं।

अमेठी से हारे थे राहुल गांधी
साल 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली अमेठी से लगभग 55,000 मतों के अंतर से हराया था. अमेठी का गांधी परिवार के साथ एक लंबा रिश्ता रहा है क्योंकि राजीव गांधी और सोनिया गांधी दोनों ने 2004 में राहुल गांधी के अमेठी सांसद बनने से पहले इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था और 2009 और 2014 में सीट बरकरार रखी थी।

फिलहाल वायनाड में नहीं हुई है उपचुनाव की घोषणा
2019 में, राहुल गांधी ने अमेठी और वायनाड दोनों से चुनाव लड़ा था. अमेठी में स्मृति ईरानी से हारने के बाद राहुल गांधी वायनाड के सांसद बने. मार्च में, राहुल गांधी को मोदी उपनाम मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था. वायनाड में अभी किसी उपचुनाव की घोषणा नहीं हुई है. अगर सजा पर रोक लग जाती है तो राहुल गांधी को उनकी लोकसभा सीट वापस मिल सकती है, लेकिन कोर्ट ने उन्हें इस मामले में राहत नहीं दी है।