Breaking News

स्पेशल सेल और ATM चोर बदमाश के बीच एनकाउंटर, 8 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

दिल्ली के सरिता विहार में गुरुवार रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और बदमाश के बीच एनकाउंटर हुआ जिसमें आरोपी घायल हो गया. एनकाउंटर के दौरान 7 राउंड फायरिंग भी हुई. जिस बदमाश के साथ पुलिस का एनकाउंटर हुआ वो कई राज्यों में ATM उखाड़ कर लूटपाट की वारदात को अंजाम दे चुका है. सरिता विहार में हुए एनकाउंटर के दौरान शातिर बदमाश शाहिद को गोली लगी. वह देश के कई राज्यों से ATM उखाड़कर लूटपाट कर चुका है. उस पर कुल 40 केस दर्ज हैं. खास बात यह है कि 8 राज्यों की पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

आरोपी मेवात का रहने वाला है. पुलिस को शाहिद के बारे में गुरुवार रात को सूचना मिली कि वह रात 9 बजे से 10 बजे के बीच सरिता विहार के इलाके में अपराध करने के लिए आने वाला है. सूचना मिली कि कालिंदी कुंज की तरफ से बाइक पर शाहिद आएगा. सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत हरकत में आई और एसीपी अत्तर सिंह के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई और अंडरपास के पास वाई प्वाइंट पर पकड़ने की योजना बनाई गई.

7 राउंड हुई फायरिंग

शाहिद रात 9.15 पर सरिता विहार की ओर जा रहा था तभी उसे दोनों ओर से घेर लिया गया और उससे आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन उसने अपनी पिस्तौल निकाल दी और पुलिस टीम की ओर गोली चला दी.

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की जिससे शाहिद के पैर में गोली लग गई. घायल अवस्था में उसे तुरंत सफदरजंग अस्पताल में पहुंचाया गया. इस दौरान कुल 7 राउंड फायरिंग हुई. गिरफ्तार शाहिद मेवात के अपराधियों के एक गैंग का सदस्य है, जो दिल्ली और अन्य राज्यों में लूट और एटीएम तोड़ने के कई मामलों में वांछित था. वह राजधानी दिल्ली में भी एटीएम उखाड़कर लूट की वारदात के लिए वांछित था. शाहिद दिल्ली और महाराष्ट्र के अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हैदराबाद और असम समेत करीब 8 राज्यों में हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, डकैती, चोरी, पुलिस पर हमला तथा आर्म्स एक्ट आदि सहित 40 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल है. उसकी गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस की ओर 25,000 रुपये का इनाम रखा गया था. वह कई राज्यों में लूट और एटीएम तोड़ने के कई मामलों में भी वांछित है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *