Breaking News

सुसाइड नोट में लिखा- महिला IPS ने बर्बाद कर दी मेरी जिंदगी, ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दे दी जान

यूपी के लखनऊ में सुसाइड का एक ऐसा केस सामने आया है जिसमें युवक ने आत्महत्या के लिए महिला आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह को जिम्मेदार ठहराया है। लखनऊ के अलीगंज में रहने वाले 26 वर्षीय विशाल सैनी नाम के युवक ने बुधवार को सुसाइड कर लिया और अपने सुसाइड नोट में पुलिस द्वारा फर्जी सेक्स रैकेट मुकदमे में फंसाए जाने का कारण बताया है। विशाल का सुसाइड नोट सामने आने के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं दूसरी तरफ विशाल के परिवार वाले आईपीएस के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। बता दें विशाल सैनी यूपी भूतत्व एवं खनिकर्म कार्यालय में संविदा पर कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद कार्यरत था।

आईपीएस प्राची सिंह पर लगाया आरोप
लखनऊ में एडीसीपी नॉर्थ के पद पर कार्यरत 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह ने 13 फरवरी को इंदिरा नगर में स्टाइल इन दी ब्यूटी सैलनू और स्पा सेंटर पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान 5 महिलाओं को हिरासत में लिया गया था, उनके साथ पकड़े गए मृतक विशाल को भी जेल भेज दिया गया था। हालांकि जेल से बाहर आने के बाद वह मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित था। विशाल ने सुसाइड का ये कदम जेल से छूटने के बाद ही उठाया है। बुधवार की सुबह विशाल अपनी बाइक लेकर घर से ऑफिस के लिए निकला था मगर दोपहर 11.40 बजे उसका शव रैदास रेलवे क्रासिंग के पास दो टुकड़ों में मिला। मिली जानकारी के अनुसार उसने रेल के सामने आकर अपनी जान दे दी।

आईपीएस प्राची सिंह ने मेरा करियर खराब कर दिया
विशाल का जो सुसाइड नोट मिला है उसमें उसने आईपीएस प्राची सिंह को खुद को फंसाने और आत्महत्या का कदम उठाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। विशाल ने अपने सुसाइड नोट में लिखा, मैं विशाल सैनी पुत्र श्री अर्जुन सैनी अपने पूरे होश-हवास में आत्महत्या कर रहा हूं। उसकी जिम्मेदार आईपीएस प्राची सिंह हैं जिन्होंने मेरा करियर खराब कर दिया है जिसकी वजह से मैं समाज में नजरें उठाकर नहीं चल पा रहा हूं, मुझे घुटन सी महसूस हो रही है। मैं अपने परिवार से भी नजरें नहीं मिला पा रहा हूं।

प्राची सिंह को मिले कड़ी सजा
विशाल ने अपने सुसाइड नोट में प्राची सिंह पर पद अपने का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए लिखा, प्राची सिंह आईपीएस 2017 बैच को कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए जिससे कि ये निर्दोष लोगों को जेल ना भेज सकें, अपने पद का गलत प्रयोग न कर सकें। अपने प्रमोशन के चक्कर में कई निर्दोषों को सजा न दे सकें।’ खुद को बेगुनाह बताते हुए युवक ने लिखा, मैं बेकसूर था मुझे सेक्स रैकेट में प्राची सिंह ने फंसाया है। साथ ही अपने माता पिता के बारे में विशाल ने लिखा, मम्मी-पापा अपना ख्याल रखना। एलआईसी से जो पैसा मिले उसे अपने मकान के लिए उपयोग करना, आपका लाड़ला विशाल सैनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *