Breaking News

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, पाकिस्तान की साजिश नाकाम, ढेर हुआ आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security Forces) को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी मिली है. जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने उस आतंकी को मार गिराया है, जो उनसे हथियार छीनकर भाग रहा था और जिसने सरेंडर करने से ही मना कर दिया था. सुरक्षाबलों ने पहले उस आतंकवादी को घेरा फिर उसको ढेर कर दिया. बताया जा रहा है ढेर हुआ आतंकी पाकिस्तान से ट्रेंनिग लेकर लौटा था. जिसे सुरक्षाबलों ने मार गिराया.

आतंकी को पाकिस्तान में दी गई ट्रेनिंग

ज्ञात हो कि इस आतंकी की शिनाक्त मोहम्मद अमीन के नाम पर की गयी है. इस आतंकी को पाकिस्तान (Pakistan) में ही ट्रेनिंग दी गयी थी. सुरक्षाबलों के सामने हाल ही में आतंकी अमीन ने सरेंडर किया था. इसी के बाद सुरक्षाबलों ने उसे हिरासत में ले लिया. अभी तक आतंकी अमीन एक आतंकी घटना के मामले में पुलिस रिमांड पर था.

बता दें कि आतंकी मोहम्मद अमीन का भाई शब्बीर मलिक भी एक आतंकवादी ही था. वह जाकिर मूसा के संगठन गजवत-उल-हिंद से जुड़ा हुआ था. साल 2019 में सुरक्षाबलों ने आतंकी शब्बीर मलिक को एक एनकाउंटर में खत्म कर दिया था.

ज्ञात हों कि जिस घाटी में छाई शांति से पाकिस्तान और उसके आतंकी परेशान हुए हैं. हमेशा ही सुरक्षाबल आतंकियों के बनाए हुए प्लान को नाकाम कर देते हैं. ऐसा ही कुछ काम बीते 31 मई को भी सुरक्षाबलों किया था. गांदरबल इलाके से भारी मात्रा में गोला-बारूद, जो कि आतंकियों द्वारा रखा गया था उसे सुरक्षाबलों ने बरामद किया था. सुरक्षाबलों ने इस छापेमारी में एक चाइनीज पिस्टल, एके 47-11 मैग्जीन, 6 राउंड पिस्टल, राउंड एके 47-597 और राउंड UBGL-12 बरामद किया गया था.

जहां आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली है तो वहीं हाल ही में कश्मीर से एक बुरी खबर भी आई है. बुधवार की शाम त्राल में तीन अज्ञात आतंकवादियों ने म्युनिसिपल काउंसर राकेश पंडित सोमनाथ पर गोली से वार कर दिया जिसमें उनकी मौत हो गयी. इस बारे में कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि हमले के बाद पीड़ित को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *