Breaking News

सीतापुर में कहर बनकर टूटी आकाशीय बिजली, 4 लोगों की मौत, अन्‍य 8 झुलसे

यूपी के सीतापुर जिले(Sitapur District) में तेज बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली से पति-पत्नी सहित चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 लोग झुलस गए. सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों (administrative officers) ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. घटना की जानकारी पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ( Yogi Adityanath) ने सीतापुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक जताया है.

उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं.घटना रेउसा और थानगांव थाना क्षेत्र की है. जानकारी के मुताबिक, ग्राम नगरौली में फूलन देवी पति शंकर समेत अन्य खेतों में धान लगा रहे थे. आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से फूलन और शंकर की मौत हो गई. नीरज, खुशीराम, शिवराज और शिवरानी गंभीर रूप से झुलस गए. केवटपुरवा गांव में 30 साल संजय घर के आंगने में बैठा था. इसी दौरान उस पर बिजली गिर गई. उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी 12 साल की बेटी निशा झुलस गई. थानगांव थाना क्षेत्र के ग्राम श्रीपतपुर में पेड़ के नीचे कई लोग बैठे थे. अचानक बिजली गिरने से केशव, वीरेंद्र और राम देवी झुलस गईं. सभी घायलों को सीएचसी रेउसा में भर्ती कराया गया है. सभी का इलाज चल रहा है.

 

थानगांव थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से केशन, वीरेंद्र, मूलचंद, रामदेवी सहित अन्य लोग झुलस कर घायल हो गए सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर रेस्क्यू किया और सभी घायलों को उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र रेउसा भिजवाया. विकास खंडवा में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से दंपति सहित चार लोगों की हुई मौत की घटना लेकर एसडीएम लहरपुर पीएल मौर्या ने दुखद घटना बताया एसडीएम ने कहा कि आकाशीय बिजली गिरने से जिन चार लोगों की मौत हुई है. उन सभी पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द आपदा राहत से सहायता दिलाई जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *