Breaking News

सीएम योगी के कंधे पर पीएम मोदी का हाथ, इस तस्वीर ने दिया भविष्य की सियासत का संदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक मार्मिक तस्वीर शोसल मीडिया में शेयर की है। इस तस्वीर में पीएम मोदी, सीएम योगी के कंधे पर हाथ रखे नजर आ रहे हैं। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ जो तस्वीर शेयर की है, उसके साथ उन्होंने लिखा है। ‘हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके, जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊंचा जाना है, एक भारत नया बनाना है.‘। अब इस तस्वीर के साथ भविष्य की भाजपा और राजनीति को तलाशा जा रहा है।

तस्वीर के मायने

ये सिर्फ तस्वीर नहीं, बल्कि आगे की रणनीति है। प्रधानमंत्री को अब ये कहने की जरूरत नहीं कि उत्तर प्रदेश के चुनाव का चेहरा कौन होगा। इसके साथ ही ये भी साफ हो गया कि अगले चुनाव में एक बार फिर मोदी-योगी की जोड़ी सबके सामने होगी। यह जोड़ी ही प्रदेश में विधानसभा की नैयार पार लगायेगी। यह तस्वीर सिर्फ उत्तर प्रदेश के चुनाव में 2022 के मुख्यमंत्री के चेहरे को ही नहीं दिखाता बल्कि योगी और मोदी की समीकरण को और मजबूत करता है। प्रधानमंत्री मोदी का विश्वास मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ पर कितना है, यह भी दर्शाता है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस तस्वीर को चुनाव प्रचार के तौर पर भी देखा जा सकता है। योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व का बड़ा चेहरा हैं और ऐसे में पीएम मोदी का सीएम योगी के कंधे पर हाथ डलकर चलना चुनाव पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है। इस तस्वीर से योगी का कद भी बढ़ गया है और मतदाताओं के बीच यह संदेश में स्पष्ट है।

कुछ महीने पहले ऐसे खबरें थीं कि सीएम योगी से केंद्रीय नेतृत्व नाराज है। कहा गया कि पीएम मोदी और अमित शाह सीएम योगी से खुश नहीं हैं। विपक्षी पार्टियां भी योगी और मोदी के समीकरण पर निशाना साधते थे। इस फोटो के जरिए ये संदेश दिया गया है कि पीएम मोदी का सीएम योगी पर पूरा भरोसा हैं और मोदी चुनाव में योगी के साथ पूरी ताकत से खड़े हैं। विधानसभा चुनाव के लिए यह तस्वीर सम्बन्धों के साथ है। तस्वीर से ये भी साफ हो गया कि मोदी-योगी की जोड़ी उत्तर प्रदेश में भविष्य की जोड़ी है। विधानसभा चुनाव में योगी सिर्फ चेहरा ही नहीं होंगे बल्कि उत्तर प्रदेश में मोदी के सबसे विश्वासपात्र भी है यह भी तय हो गया। ज्ञात हो कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी पीएम मोदी की गाड़ी के पीछे चलते नजर आए थे। इसके बाद अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तंज कसा था। आज मोदी-योगी की इस तस्वीर ने उस वीडियो का जवाब भी दे दिया। यह तस्वीर अखिलेश यादव के वीडियो का जवाब भी है।

सपा का जवाब तुमसे न हो पाएगा

मोदी-योगी की इस तस्वीर पर समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील सिंह यादव ने तंज कसते हुए लिखा कि ‘तुमसे न हो पाएगा.‘ उन्होंने लिखा कि यूपी में तो अखिलेश ही आएगा।

कांग्रेस का निशाना, आप निकल पड़े या निकाला जा रहा

मोदी-योगी की इस तस्वीर पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने तंज कसते हुए कहा कि आप निकल पड़े या निकाला जा रहा है। ये तो भाजपा, नरेंद्र मोदी जी और समय ही बताएगा। सच ये है कि उत्तर प्रदेश की जो हालत आपने कर दी है उसमें तो ऐसा लगता है कि आपको निकाला ही जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि जनता ही निकाल देगी। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी उच्चतम दर पर है, किसानों की समस्याएं उच्चतम दर पर हैं, किसान मारा जा रहा है, महिलाओं का अपमान उच्चतम दर पर है, महिला अपराध उच्चतम दर पर है तो जनता क्या फैसला लेगी? निकालने का ही फैसला लेगी। राजपूत ने कहा कि भाजपा को वोट की चोट देने का मन जनता बना चुकी है। वर्तमान में विपक्षियों के आरोपों, बयानो के बाद मोदी और योगी की यह तस्वीर अपना संदेश देने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *