Breaking News

सीएम योगी का बड़ा आदेश- PAC के हेड कांस्टेबल और SI को तुरंत दिया जाए प्रमोशन

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को डिमोट होने वाले PAC के हेड कांस्टबेल और सब इंस्पेक्टर (SI) के संबंध में बड़ा ऐलान किया है. योगी ने डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को PAC के हेड कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर को तत्काल पदोन्नति देने का निर्देश जारी किया है. सीएम योगी ने कहा है कि शासन के संज्ञान में लाए बिना ऐसी कार्रवाई से पुलिसबल के मनोबल पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में सभी का प्रमोशन तत्काल किया जाए.

बता दें कि यूपी पुलिस में आए PAC के 900 जवानों को पदोन्नति मिलनी थी, किन्तु उन्हें PAC में वापस भेजते हुए अधिकारी ने डिमोट कर दिया था. सीएम योगी ने मामला बिना शासन के संज्ञान में लाए ऐसा आदेश देने वाले अधिकारियों के खिलाफ जांच के भी निर्देश दिए हैं. मामले में ADG स्थापना पीयूष आनंद व अन्य अधिकारियों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं. सीएम योगी ने PAC के कतिपय जवानों को डिमोट करने के मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया है कि वह समस्त कार्मिकों का नियमानुसार प्रमोशन सुनिश्चित कराएं.

सीएम योगी ने कहा है कि शासन के संज्ञान में लाए बिना ऐसी कार्रवाई से पुलिस बल के मनोबल पर नकारात्मक असर पड़ता है. शासन के संज्ञान में प्रकरण को लाए बगैर ऐसा फैसला जिन अधिकारियों ने लिया है, उन सभी का उत्तरदायित्व निर्धारित कर शासन को आख्या भी मुहैया कराएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *