Breaking News

सीएम भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में 16 मंत्रियों को मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट

गुजरात में ऐतिहासिक जीत के बाद आज भूपेंद्र रजनीकांत पटेल ने लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। भूपेंद्र रजनीकांत पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शिरकत की। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा .

 

 

बता दें कि गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को सीएम पद की शपथ दिलाई। इसके बाद राज्यपाल ने कैबिनेट मंत्रियों को शपथ दिलाई। कैबिनेट मंत्री के रूप में कनुभाई देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, बलवंत सिंह राजपूत को शपथ दिलाई गई। इसके बाद कुंवरजी बावलिया, मुलुभाई बेरा, भानुबेन बाबरियाठ और कुबेर डिडोर को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इसके साथ ही भाजपा विधायक हर्ष संघवी और जगदीश विश्वकर्मा ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली है।

कुंवरजी बावलिया
मुलुभाई बेरा
राघवजी पटेल
बलवंत सिंह राजपूत
भानुबेन बाबरियाठ
कुबेर डिडोर
कनुभाई देसाई
ऋषिकेश पटेल
हर्ष सांघवी
पुरुषोत्तम सोलंकी
बच्चू भाई खाबड़
जगदीश विश्वकर्मा
मुकेश पटेल
भीखू सिंह परमार
प्रफुल्ल पानसेरिया
कुंवरजी हलपति

 

बताते चलें कि भाजपा विधायक पुरुषोत्तम सोलंकी, बच्चू भाई खाबड़, मुकेश पटेल, प्रफुल्ल पानसेरिया, भीखू सिंह परमार और कुंवरजी हलपति ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली है।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने गुजरात के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। भाजपा ने 156 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके अलावा कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा। पिछली बार के मुकाबले कांग्रेस को इस बार 17 सीटों पर ही जीत मिल पाई है। वहीं, आम आदमी पार्टी को 5 सीटों पर जीत मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *