Breaking News

सिर्फ 4 गेंद में बना डाले 29 रन-13 बॉल पर खत्‍म कर दिया मैच, इस बल्‍लेबाज ने मचाया तूफान

अबु धाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) में बुधवार का दिन ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी के नाम रहा. जहां टीम अबुधाबी के ओपनर बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने महज 22 गेंद में नाबाद 84 रन बना डाले तो उसके अगले मैच में नॉर्दन वॉरियर्स (Northern Warriors) के बल्‍लेबाज वसीम मुहम्‍मद (Waseem Muhammad) ने सिर्फ 12 गेंदों पर 50 रन पूरे कर लिए. मौजूदा टी10 लीग में ये तीसरा मौका है जब किसी बल्‍लेबाज ने 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाने में कामयाबी हासिल की. मगर वसीम मुहम्‍मद की आतिशी पारी के मायने सिर्फ इतने ही नहीं हैं, बल्कि उन्‍होंने अपने बल्‍ले से जो गदर मचाया, उसकी आंच में विपक्षी टीम पुणे डेविल्‍स के कई गेंदबाज भी घायल हो गए. वसीम ने 7 छक्‍कों और 3 चौकों से सजी अपनी पारी के दौरान मुनीर हुसैन (Monir Hossain) को इस कदर धोया कि वो दहशत से भर उठे.

दरअसल, इस मैच में पुणे डेविल्‍स (Pune Devils) ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दस ओवर में आठ विकेट पर 97 रन बनाए. जवाब में नॉर्दन वॉरियर्स ने दो विकेट खोकर सिर्फ 4.3 ओवर में लक्ष्‍य हासिल कर लिया. इस दौरान वसीम मुहम्‍मद ने ताबड़तोड़ अंदाज में 13 गेंदों पर नाबाद 56 रन की पारी खेली. उनका स्‍ट्राइक रेट 430.77 का रहा. रनों के इस अंधड़ का सबसे ज्‍यादा कहर मुनीर हुसैन पर पड़ा जिन्‍होंने अपने एक ओवर में ही 35 रन लुटा दिए.

मुनीर ने एक ओवर में 35 रन लुटाए

तेज गेंदबाज मुनीर हुसैन पारी का दूसरा ओवर करने आए थे. उनकी पहली गेंद को वसीम ने मिडविकेट क्षेत्र में छक्‍के के लिए भेज दिया. दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना और इसके बाद शुरू हुआ कत्‍लेआम का सिलसिला, जिसमें वसीम ने चार गेंदों पर 29 रन लूट लिए. पारी की तीसरी गेंद पर वसीम ने एक्‍स्‍ट्रा कवर और चौथी गेंद पर सामने की तरफ छक्‍के लगाए. इसके बाद पांचवीं गेंद पर वसीम के बल्‍ले से प्‍वाइंट की ओर चौका निकला. अब मुनीर ने ओवर की छठी गेंद नोबॉल फेंकी, जिस पर वसीम ने बैकवर्ड स्‍क्‍वायर लेग की ओर छक्‍का जड़ दिया. इसके बाद दोबारा फेंकी गई छठी गेंद पर वसीम ने लांग ऑन की तरफ छक्‍का लगाकर ओवर का शानदार अंत किया.

वसीम मुहम्‍मद की पारी इतनी तेज थी कि उनकी टीम ने महज 27 गेंदों में 98 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. यहां तक कि वसीम ने तो महज 13 गेंदों में ही मैच खत्‍म कर पवेलियन की ओर विजयी कदम बढ़ा दिए थे. उनके साथ रोवमैन पॉवेल 4 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद लौटे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *