Breaking News

सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों के एनकाउंटर के बाद SIT जांच तेज, मकान मालिक से पूछताछ

गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल दो गैंगस्टरों के एनकाउंटर की जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन कर जांच शुरू कर दी है. गुरदासपुर एसपी (डी) पृथ्वीपाल सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा से आठ किलोमीटर दूर होशियार नगर गांव में अपराध स्थल पर जाकर जांच की है. उनके अलावा टीम में डीएसपी (अजनाला) संजीव कुमार और एसएचओ, अटारी पुलिस स्टेशन गुरविंदर सिंह शामिल थे.

टीम गांव भकना कलां निवासी बलविंदर सिंह उर्फ बिल्ला दोधी से दो घंटे तक पूछताछ की. वह उस घर का मालिक है जहां मुठभेड़ हुई थी. सूत्रों ने कहा कि उसने हाल ही में घर और उसके आसपास की कई एकड़ जमीन खरीदी है. वह एक डेयरी फार्म के मालिक हैं और उनके परिवार के अनुसार वे उस जगह पर पशुओं के चारे का भंडारण करते थे. पुलिस उनकी संपत्ति और उसके पुराने इतिहास का सत्यापन कर रही है. आय के स्रोतों के अलावा उसकी चल-अचल संपत्ति की भी जांच की जा रही है.

मकान मालिक का नहीं है आपराधिक रिकॉर्ड
पुलिस जांच कर रही है कि क्या उसका गैंगस्टरों के साथ कोई संबंध है और गैंगस्टरों ने उस इमारत को अपने ठिकाने के रूप में क्यों चुना. बिल्ला या उसके परिवार के सदस्यों का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. उनका कहना था कि जब पुलिस ने इलाके को घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हुई तो उन्हें पता चला कि गैंगस्टर वहां छिपे हुए हैं. पुलिस ने आसपास रहने वाले ग्रामीणों के बयान भी दर्ज किए हैं.

सरहद पर जाने के मकसद का लगाया जा रहा है पता
पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया है. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दोनों गैंगस्टर सीमावर्ती गांव में क्यों पहुंचे थे. वे यह पता करना चाहते हैं कि क्या वे वहां केवल छिपने के लिए गए थे या इस कदम के पीछे कोई और कारण था. मजिस्ट्रियल जांच चलने तक पुलिस ने मकान को सील कर दिया है. पुलिस ने कहा कि मजिस्ट्रियल जांच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के निर्देशों के अनुसार पुलिस मुठभेड़ मामलों में प्रक्रिया का हिस्सा थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *