Breaking News

सिंगल चार्ज में 400 किमी की जबरदस्दत रेंज देंगी ये इलेक्ट्रिक SUVs, भारत में लॉन्चिंग को हैं तैयार

भारत में इलेक्ट्रिक कारों के चुनिंदा ऑप्शन्स मौजूद हैं, ऐसे में ग्राहकों को अगर कोई इलेक्ट्रिक कार खरीदनी हो तो इसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा। इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शन्स की बात करें तो इनमें Hyundai की Kona Electric एसयूवी, MG की ZD ईवी समेत Tata Motors की Nexon Electric शामिल हैं और इनमें से ही ग्राहकों को इलेक्ट्रिक कार पसंद करनी होती है। इन इलेक्ट्रिक कारों के अलावा जल्द मार्केट में Mahindra की इलेक्ट्रिक एसयूवीज की एंट्री होने जा रही है। अगर पेट्रोल डीजल एसयूवीज की बात करें तो इस सेगमेंट में महिंद्रा के प्रोडक्ट्स का कोई तोड़ नहीं है और अब जल्द ही इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट पर अपनी पकड़ बनाने के लिए कंपनी अपनी दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवीज लेकर आ रही है। आज हम आपको इन्हीं दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं।

Mahindra eXUV300

Mahindra eXUV300 कंपनी की लोकप्रिय और बेहद सुरक्षित एसयूवी XUV300 पर ही आधारित है और कंपनी ने इस एसयूवी की सफलता को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भुनाने के लिए eXUV300 भारतीय मार्केट में उतारने का फैसला किया है। इसे ऑटो एक्सपो 2020 में भी पेश किया जा चुका है। ये एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जो सिंगल चार्ज में 375 से 400 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगी। आपको बता दें कि eXUV300 कंपनी की पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का इलेक्ट्रिक अवतार है। Mahindra eXUV300 डिजाइन के मामले में काफी हद तक XUV300 जैसी ही रहेगी हालांकि डिजाइन में कुछ बड़े अपडेट्स भी देखने को मिलेंगे।

Mahindra eKUV100

Mahindra eKUV100 में 15.9 किलोवाट की लिक्विड कूल मोटर लगाई गई है जो 54Ps की पावर 120NM टॉर्क के साथ जेनरेट करती है। जानकारी के अनुसार अपनी पावरफुल बैटरी की बदौलत ये एसयूवी तकरीबन 147 किमी की रेंज तय करने में सक्षम होगी। जानकारी के अनुसार इस कार को फास्ट चार्जिंग फीचर की वजह से 80 प्रतिशत चार्ज होने में इसे महज 50 मिनट का समय लगता है। इसकी कीमत 8 से 9 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *