Breaking News

साइबर ठग ने बिना लिंक और कॉल के व्‍यक्ति के अकाउंट से निकाले दो लाख, अलग-अलग खातों में किए ट्रांसफर

साइबर ठगों (cyber thugs) ने न कोई लिंक भेजा और न ही कोई कॉल की इसके बाद भी एक व्यक्ति के खाते (account) से दो लाख रुपये (two lakh rupees) उड़ गए। पीड़ित ने बैंक पहुंचकर जांच कराई तो पता चला कि अलग-अलग खातों में रकम ट्रांसफर (transfer) की गई है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित प्रेमनगर गली नंबर एक निवासी कुलदीप कुमार ने बताया कि उन्होंने अपना क्रेडिट कार्ड बनवा रखा है। क्रेडिट कार्ड का वह कभी-कभी इस्तेमाल करते हैं। 14 नवंबर को उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया। इसमें बताया गया कि उनके खाते से दो लाख आठ हजार 900 रुपये निकाले गए हैं।

खाते से एक साथ इतनी बड़ी रकम निकाले जाने का मैसेज देखकर उनके होश उड़ गए। वह आननफानन बैंक पहुंचे और अपने खाते की पूरी डिटेल निकलवाई। वहां पता चला कि अलग-अलग खातों में रकम ट्रांसफर की गई है।

पीड़ित ने बताया कि उनके पास न ही किसी की कॉल आई है और न ही कोई लिंक आया है। बावजूद इसके उनके खाते से रकम निकाल ली गई है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। उधर, कोतवाली प्रभारी ऐश्वर्य पाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *