Breaking News

सहेली के लिए जेंडर बदलवाने की तैयारी में थी युवती, ‘हम साथ-साथ हैं’ के लिए आ गयीं लखनऊ

दो दिल कब एक दूसरे के करीब आ गये एहसास ही नहीं हुआ। दोस्ती कब प्रेम संबंध में बदल गई इसका पता ही नहीं चला। हम एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते थे जिन्दगी यहां तक पहुंच गयी। परिवार वालों को इस बारे में बताया था। मगर हमारी भावनाओं को किसी ने नहीं समझा। हमें अलग करने के जतन किए जाने लगा। कोई रास्ता नहीं बचा था, इसलिए घर छोड़ कर आ गए थे। हम अपनी मर्जी से जीना चाहते हैं। यह बात दिल्ली और हरियाणा से लखनऊ आने वाली युवतियों ने पुलिस को बताई है। मानकनगर पुलिस ने दोनों युवतियों को दिल्ली पुलिस के सौंप दिया है। दिल्ली मॉडल टाउन राजपुरा निवासी 19 वर्षीय युवती की दोस्ती हरियाणा कैथल निवासी युवती से थी। दोनों हम उम्र होने के कारण अधिकांश समय-साथ बिताती थीं। इस बीच युवतियां एक दूसरे के प्रति आकर्षित हो गईं थीं और करीब आ गयीं। उनके बीच बन रहे इस नये रिश्ते से परिवार वाले खुश नहीं थे। दोनों को अलग करने के लिए कई प्रयास किए गए थे लेकिन जिद भारी पड़ती रही।

परिवार वालों से परेशान होकर दोनों युवतियां लखनऊ आ गईं थीं। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के मुताबिक दिल्ली से आने के बाद मानकनगर में सहेलियां किराए के मकान में रह रहीं थीं। यहां भी उन्होंने किसी को कुछ नहीं बताया था। कमरे से बाहर भी बहुत कम निकलती थीं। आस-पड़ोस में किसी से बात भी नहीं होती थी। दिल्ली और हरियाणा से लापता युवतियों के परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दिल्ली और हरियाणा से दोनों की तलाश की जा रही थी। इस बीच युवतियों के मोबाइल की लोकेशन लखनऊ में मिली। जिसके बाद दिल्ली मॉडल टाउन और हरियाणा की कैथल थाने की संयुक्त पुलिस टीम लखनऊ आई थी। टीम ने डीसीपी मध्य डॉ. ख्याति गर्ग से मदद मांगी थी। जिसके बाद सर्विलांस के जरिए युवतियों के मानकनगर में किराए के मकान में रहने का पता चला। दोनों का पता चलते ही पुलिस इन तक पहुंच गयी। इस आधार पर मानकनगर पुलिस के साथ दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने युवतियों को बरामद किया।

युवतियों की ऐसी थी तैयारी

मॉडल टाउन निवासी युवती के मुताबिक वह सहेली के प्यार में पड़ गई थी। साथ जिंदगी गुजारने का इरादा है। अब हम दोनों साथ-साथ रहना चाहते हैं। घर वालों और दोस्तों से बचने के लिए वह लोग लखनऊ आ गए थे। घर से निकलते कुछ पैसा भी साथ ले ली थी। जिससे उनका खर्चा चल रहा था। दिल्ली निवासी युवती के मुताबिक वह लिंग परिवर्तन कराना चाहती थी। इसके लिए डॉक्टरों के संपर्क में थी। उसे उम्मीद थी कि लिंग परिवर्तन कराने के बाद वह सहेली के साथ सुखमय जीवन व्यतीत कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *