Breaking News

सहारा प्रमुख के पटना उच्च न्यायालय के समक्ष पेश होने की संभावना

सहारा प्रमुख (Sahara Chief) सुब्रत रॉय सहारा (Subrata Roy Sahara) के पटना उच्च न्यायालय के समक्ष (Before Patna High Court) पेश होने की संभावना है (Likely to Appear) । न्यायमूर्ति संदीप कुमार की एकल पीठ ने 27 अप्रैल को पिछली सुनवाई के दौरान उन्हें 11 मई को शारीरिक रूप से उच्च न्यायालय के समक्ष पेश होने और यह बताने का निर्देश दिया था कि वह निवेशकों का पैसा कैसे लौटा सकते हैं।

चूंकि वह 11 मई को पटना नहीं आ सके, इसलिए मामले को 12 मई के लिए स्थगित कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, सुब्रत रॉय पटना पहुंच गए हैं और अब से किसी भी समय कोर्ट में पेश होंगे। पटना हाईकोर्ट ने 27 अप्रैल को सुनवाई के दौरान सहारा इंडिया के वकील उमेश प्रसाद सिंह से कहा था कि सहारा इंडिया बिहार के निवेशकों का पैसा कैसे लौटाएगी, इस पर विस्तृत रिपोर्ट पेश करें।

जवाब में सिंह ने निवेशकों की राशि वापस करने के लिए कुछ वैकल्पिक तरीके बताए थे, लेकिन न्यायमूर्ति संदीप कुमार ने इसमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। उन्होंने वकील से ²ढ़ता से कहा कि अदालत सुब्रत रॉय के और बहाने बर्दाश्त नहीं करेगी। वर्तमान में, सहारा इंडिया की कथित धोखाधड़ी से संबंधित 2000 से अधिक मामले पटना उच्च न्यायालय में दायर किए गए हैं। हालांकि ठगे गए लोगों की वास्तविक संख्या लाखों में है। इनमें से कई की पहले ही मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *