Breaking News

सल्ट उपचुनाव: भाजपा ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की संशोधित सूची, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र और बहुगुणा का नाम किया शामिल

उत्तराखंड में सल्ट विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा ने गुरुवार को स्टार प्रचारकों की संशोधित सूची जारी कर दी है। सूची में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और विजय बहुगुणा का नाम शामिल किया गया है।

ये था पूरा मामला
बुधवार को भाजपा ने सल्ट उपचुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। लेकिन बाद में इसे पार्टी के ग्रुप से हटा दिया गया। इसकी वजह सूची से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विजय बहुगुणा का नाम शामिल न होना माना जा रहा था।

दोनों पूर्व मुख्यमंत्री के नाम शामिल न होने पर सियासी हलकों में चर्चाएं गरम होने लगीं। वहीं, सोशल मीडिया पर भी इसकी खबरें वायरल हुई तो पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान को बयान जारी करना पड़ा।

उन्होंने कहा था कि सल्ट विधानसभा उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विजय बहुगुणा भाजपा के स्टार प्रचारक हैं। त्रुटिवश नाम सूची में प्रिंट होने से छूट गए थे। इन नामों को पूर्व से ही पार्टी के स्टार प्रचारक की सूची में शामिल किया गया है। हालांकि संशोधित सूची बुधवार को जारी नहीं हुई थी।

महेश नेगी और दीवान बिष्ट बाहर
पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से द्वारहाट के विधायक महेश नेगी और रामनगर के विधायक दीवान सिंह बिष्ट को बाहर रखा गया है। उनकी जगह पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र और बहुगुणा के नाम शामिल किए गए हैं। हालांकि 30 स्टार प्रचारकों की सूची में विवादों से जुड़े रहे विधायक महेश नेगी और अपनी सरकार में जीरो टॉलरेंस को लेकर सवाल खड़े करने वाले विधायक पूरन फर्त्याल को स्टार प्रचारक बनाए जाने को लेकर भी चर्चाएं गरम थी और सियासी हलकों में सवाल उठ रहे थे। पार्टी ने महेश नेगी का नाम स्टार प्रचारक की सूची से हटाया है।  मजेदार बात यह है, सूची से हटाए गए दोनों विधायकों की विधानसभा सल्ट विधानसभा के नजदीक है।
अब मैदान में सात प्रत्याशी
सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी मोहन उपाध्याय का नामांकन रद्द हो गया। उम्मीदवार का नाम उत्तराखंड निर्वाचन नामावली में नहीं होने के कारण नामांकन रद्द किया गया, जबकि अन्य सभी प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए। सल्ट उपचुनाव के लिए अब सात प्रत्याशी मैदान में हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *