Breaking News

सरदार पटेल की जयंती पर कंगना ने दिया ऐसा बयान, लोग हो गए हैरान, महात्मा गांधी-नेहरू से जुड़ी है बात

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की बेबाकी को हर कोई जानता है। कंगना जब कुछ बोलती हैं तो आगे पीछे नहीं देखती हैं। वह बेबाक बयानों के चलते ही अक्सर चर्चा में रहती हैं। इंडस्ट्री से लेकर राजनीति-सामाजिक हर तरह के मुद्दों पर कंगना रनौत बोलती नजर आती हैं, लेकिन सरदार पटेल की जयंती पर कंगना ने ऐसी बात कह दी कि लोग हैरान रह गए हैं। कंगना ने सरदार पटेल की जयंती पर महात्मा गांधी और पंडित जवाहर लाल नेहरू पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने ट्विटर के जरिए ऐसी ऐसी बातें कही कि अब सोशल मीडिया पर कंगना के ट्वीट्स की चर्चा हो रही है।

कंगना रनौत ने ट्वीट कर लिखा, ‘उन्होंने गांधी को खुश करने के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री के रूप में अपने सबसे योग्य और निर्वाचित पद का बलिदान दिया क्योंकि गांधी को लगता था कि नेहरू बेहतर अंग्रेजी बोलते हैं। इससे सरदार पटेल को नहीं बल्कि पूरे देश को दशकों तक नुकसान भुगतना पड़ा। हमें बेशर्मी से वह छीन लेना चाहिए जिस पर हमारा हक है।’

कंगना ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ‘वह भारत के असली लौह पुरुष हैं। मेरा मानना ​है कि गांधी जी नेहरू की तरह एक कमजोर दिमाग चाहते थे, ताकि वे उन्हें नियंत्रण में रख सके और नेहरू को आगे कर सभी निर्णय ले सकें। यह एक अच्छी योजना थी, लेकिन गांधी के मारे जाने के बाद जो हुआ वह बहुत बड़ी आपदा थी। इसके साथ उन्होंने हैशटैग सरदार वल्लभ भाई पटेल भी टैग किया।कंगना ने अपने आखिरी ट्वीट में लिखा, भारत के लौह पुरुष सरदार पटेल को उनकी जयंती पर याद करती हूं। आप एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने हमें आज का भारत दिया है, लेकिन आपने एक प्रधानमंत्री का पद त्याग कर हमारे महान नेतृत्व और दूरदर्शिता को हमसे दूर किया है। हमें आपके निर्णय पर गहरा अफसोस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *