Breaking News

समुद्र किनारे आ गया अजीबोगरीब जीव, बीच पर टहल रहे लोगों ने समझ लिया एलियन

कभी अगर आप समुद्र किनारे घूमने गए होंगे, तो बीच पर कचरा, शंख, विचित्र डिजाइन के पत्थर आदि देखे होंगे. कई बार आपने केकड़े या कोई और जीव भी बीच पर देखे होंगे. पर हाल ही में अमेरिका के एक पबीच पर जब लोग समुद्र किनारे टहल रहे थे, तो उन्हें एक ऐसा जीव नजर आया, जिसे लोगों ने एलियन समझ लिया. वो इतना विचित्र जीव था कि उसका आकार चट्टान जैसा लग रहा था. जब उस जीव के बारे में सच्चाई पता चली तो लोगों के होश उड़ गए क्योंकि वो कोई एलियन (Alien creature spotted on beach) नहीं था, मगर दुर्लभ जीव था.

न्यूयॉर्क पोस्ट वेबसाइट के अनुसार अमेरिका के ऑरिगॉन (Oregon, USA) में आर्क केप के हग पॉइंट स्टेट पार्क में एक हैरान करने वाली घटना हाल ही में घटी. वहां के एक लोकल एक्वेरियम की ओर से इस घटना से जुड़ी फोटोज को भी फेसबुक पर पोस्ट किया गया. हुआ यूं कि लोग बीच पर टहल रहे थे, जब अचानक उन्हें एक जीव बीच पर पड़ा मिला. वो इतना विचित्र था कि लोगों ने उसे एलियन समझा. असल में वो एक ओशन सनफिश थी, जिसे मोला-मोला भी कहा जाता है.

बीच पर दिखा विचित्र जीव
ये जीव जेलीफिश खाती हैं. इन जीवों के स्किन के नीचे जेली जैसा पदार्थ होता है जो इन्हें पानी में तैरने में मदद करता है. इनका स्वाद इतना खराब होता है कि बहुत इंसान इन्हें खाना नहीं पसंद करते, हालांकि, तायवान और जापान जैसे देशों में इन्हें खाया जाता है. रिपोर्ट के अनुसार इस मछली का कद 6.9 फीट तक है और ये 10 फीट तक लंबी हो सकती है. इनका वजन 2 हजार किलो तक हो सकता है. साल के इस वक्त ये मछलियां इलाके में काफी ज्यादा मात्रा में पाई जाती हैं. यही कारण है कि ये बहकर समुद्र पर आ जाती हैं.

आने लगी दुर्गंध
सीसाइड एक्वेरियम ने बताया कि जून से लेकर अभी तक करीब 3 सनफिश बीच पर बहकर आ चुकी है. कई लोगों ने फेसबुक पर बताया कि उन्होंने मछली को बीच पर देखा था, वो सड़ने लगी थी और अब उसमें से दुर्गंध उठ रही थी.