Breaking News

सचिन पायलट ने कुछ ऐसे दी गहलोत को जन्मदिन की बधाई, सीएम ने भी खास अंदाज में दिया जवाब

सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कल अपना 72वां जन्मदिन (Birthday) मनाया हैं. सीएम गहलोत को देश-प्रदेश से शुभकामनाओं भरा संदेश मिलें है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी उन्हें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं. वहीं, कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम के अलावा पार्टी के कई नेताओं की तरफ से भी उन्हें बधाई दी है. इन नेताओं की लिस्ट पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) का नाम भी शामिल है. बीते काफी समय से चल रही तकरार के बाद यह पहला मौका था जब दोनों के बीच नरमी देखने को मिली.

सचिन पायलट की ओर से ट्विटर पर लिखे गए शुभकामना संदेश के 12 घंटे बाद सीएम गहलोत की तरफ से जवाब आया. सचिन पायलट ने लिखा था, ‘सीएम अशोक गहलोत जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. मैं आपके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु (health and longevity) जीवन की कामना करता हूं.’ इस पर जवाब देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, ‘सचिन जी आपकी इस सद्भावपूर्ण शुभकामनाओं हेतु सहृदय आभार,’ अभी इस बात को ज्यादा दिन नहीं गुजरे जब सीएम गहलोत सरकार के खिलाफ सचिन पायलट ने मोर्चा खोलते हुए एकदिवसीय धरना दिया था. पायलट ने सीएम गहलोत पर पूर्ववर्ती सरकार के घोटालों की जांच न करने का आरोप लगाया था. वहीं, अशोक गहलोत भी पायलट को ‘निकम्मा’ और ‘नकारा’ कह चुके हैं.

सीएम गहलोत अपना जन्मदिन आदिवासी समुदाय के साथ मनाने कोट़़ड़ा (Kotara) पहुंचे. यहां उन्होंने राहत कैम्प का भी अवलोकन किया. उन्होंने इस कार्यक्रम के बाद ट्वीट किया, ‘जन्मदिन पर कोटड़ा के महंगाई राहत कैंप पर लोगों से मिले प्यार, सहयोग और शुभ कामनाओं का आभारी हूं. मेरी सर्वोच्च कामना और प्रयास यही है कि आपके इस सद्भाव से मिली ताकत से राजस्थान की बचत, राहत, बढ़त पक्की कर सकूं.’ सीएम गहलोत ने दौरे को लेकर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह दोना-पत्तल में राजस्थान का पारंपरिक पकवान भी खाते नजर आए.