Breaking News

श्रीलंका के 2 खिलाड़ियों का T20 मैच में कोहराम, एक ने 11 गेंदों पर ठोका अर्धशतक, दूसरे ने 13 रन पर गिराए 5 विकेट

लंका प्रीमियर लीग में 2 श्रीलंकाई खिलाड़ियों का जबरदस्त आतंक देखने को मिला. इसमें एक ने बल्ले से तो दूसरे ने गेंद से हलचल पैदा की और ऐसा करते हुए टीम की जीत सुनिश्चित की. दरअसल, लंका प्रीमियर लीग में रविवार को खेले क्वालिफायर वन में गॉल ग्लैडिएटर्स का सामना जाफना किंग्स से हुआ. दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का ये अहम मुकाबला हम्बनतोता में खेला गया. इस मुकाबले को गॉल ग्लैडिएटर्स की टीम ने जीता, जिसमें उसके दो खिलाड़ियो विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस और गेंदबाज नुवान थुषारा का प्रदर्शन कमाल का रहा.

मुकाबले में पहले गॉल ग्लैडिएटर्स ने बैटिंग की. और, 20 ओवर में 5 विकेट पर 188 रन बनाए. ग्लैडिएटर्स की टीम की शुरुआत शानदार रही. ओपनिंग करने उतरे कुसल मेंडिस और गुनाथिलका ने मिलकर ओपनिंग विकेट के लिए आतिशी बल्लेबाजी की नुमाइश की और 121 रन जोड़े. गुनाथिलका 55 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, मेंडिस दूसरे छोर पर जमे रहे. वो टीम के तीसरे विकेट के तौर पर आउट हुए. लेकिन, तब तक वो अपना काम कर चुके थे. टीम अपना 19वां ओवर खेल रही थी और वो उसे 175 रन तक पहुंचा चुके थे. यानी आगे का काम आसान था.

मेंडिस की विस्फोटक इनिंग में 11 गेंदों पर आए 52 रन!

कुसल मेंडिस ने बल्ले से बवाल मचाते हुए 53 गेंदों पर 85 रन की विस्फोटक पारी खेली. इसमें उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के जड़े. यानी अपनी इनिंग में मेंडिस ने 52 रन सिर्फ 11 गेंदों पर बाउंड्रीज के जरिए बटोरे, जिसमें 28 रन चौके से आए और 24 रन छक्के से. मेंडिस की कमाल की पारी की बदौलत गॉल ग्लैडिएटर्स की टीम ने जाफना किंग्स के आगे 189 रन का लक्ष्य रखा, जिससे पार पाना उसके लिए मुश्किल हो गया.

27 साल के गेंदबाज ने झटके 5 विकेट

जाफना किंग्स के लिए टारगेट चेज को और भी मुश्किल ग्लैडिएटर्स के तेज गेंदबाज नुवान थुषारा ने बना दिया, जिन्होंने मैच में 3.5 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 13 रन देकर 5 विकेट चटकाए. T20 क्रिकेट में 27 साल के पेसर का ये बेस्ट प्रदर्शन है. इसी के साथ उसने 45 T20 मैच के अपने करियर में कुल 61 विकेट झटक लिए हैं.

कुसल मेंडिस को बल्ले से उनके कमाल के प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. खास बात ये है कि उनके बनाए 85 रन भी उनके T20 करियर का सबसे बड़ा स्कोर रहा. ये उनके T20 करियर की 14वीं फिफ्टी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *