Breaking News

शिवपाल ने की चुनावी वादों की बारिश, सरकारी नौकरी, मुफ्त बिजली और बेरोजगार को मिलेगा पांच लाख

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले वादों की बारिश शुरू हो गयी है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने प्रयागराज में रथयात्रा के दौरान कहा कि सूबे में पार्टी की सरकार बनने पर कानून बनाकर हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। करेली इलाके के मजीदिया इस्लामिया इंटर कालेज मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा ‘हमारी पार्टी की सरकार बनी, तो हम प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को कानून बनाकर सरकारी नौकरी देंगे। उन्होंने वादों की बारिश करते हुए कहा कि हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। स्नातक बेरोजगार को स्वरोजगार के लिए पांच लाख रुपये दिए जाएंगे।

यूपी की मजबूरी है, चाचा बहुत जरुरी है….

सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा लेकर संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर से सेक्युलर और समान विचारधारा वालों दलों के एक साथ आने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा है कि वे लगातार समान विचारधारा वाले दलों के गठबंधन की बात कह रहे हैं। शिवपाल सिंह यादव ने इशारों ही इशारों में अखिलेश यादव द्वारा उनकी पार्टी से गठबंधन न करने को लेकर कहा कि जनता समय आने पर स्वंय कोई फैसला ले लेगी। शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि जनता ने अच्छे-अच्छे लोगों को ठीक कर सत्ता परिवर्तन किया है। सभी सेक्युलर दलों के लिए गठबंधन के रास्ते खुले हैं, लेकिन उन्होंने समाजवादी पार्टी को प्राथमिकता दी है। शिवपाल सिंह यादव की सभा में “यूपी की मजबूरी है, चाचा बहुत जरुरी है” के नारे के बावजूद भतीजे अखिलेश यादव द्वारा उनकी पार्टी से गठबंधन न किए जाने पर कहा कि जिसकी समझ में बात नहीं आयेगी, जनता उसे समझा देगी।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि ये फैसला भी मैंने यूपी की जनता पर ही छोड़ दिया है। शिवपाल यादव ने कहा है कि मैंने नेता जी यानी मुलायम सिंह यादव के ही आदेश से पार्टी बनायी है और नेता जी आज भी हमारे साथ हैं। उन्होंने कहा है कि नेता जी की बात अगर किसी ने नहीं मानी तो नेता जी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का प्रचार भी करेंगे। इस मौके पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि जनता ने 2022 में पूरी तरह से परिवर्तन का मन बना लिया। उन्होंने कहा है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जहां पर होगी उसी की सूबे में अगली सरकार भी बनेगी। कांग्रेस से गठबंधन और प्रियंका गांधी वाड्री की यूपी में बढ़ी सक्रियता के सवाल पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि प्रियंका गांधी तो अभी एक्टिव हुई हैं। उनकी पार्टी प्रदेश में तीन साल से एक्टिव हैं। गौरतलब है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने 12 अक्टूबर को कृष्ण जन्मभूमि मथुरा से सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा की शुरुआत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *