Breaking News

शास्त्रों के अनुसार ये उपाय करने पर भगवान शिव दूर करते है ग्रह दोष

शास्त्रों में कुछ ऐसी आदतें बताई गई हैं जिनसे व्यक्ति का दुर्भाग्य और ग्रहों के दोष बढ़ते हैं, जिससे धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ये तो हम सब जानते है की भगवान शिव एक लोटे जल के अर्पण से भी शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं। थोड़ी सी पूजा से भी भोलेनाथ व्यक्ति को मनचाहा वर देते हैं।

शास्त्रों में बताया गया है कि भगवान शिव की लिंग स्वरूप में पूजा करने से भोलेनाथ शीघ्र प्रसन्न होते हैं। यहां कुछ सरल उपाय बताए गए हैं, जिनको करने के बाद तुरंत असर दिखने लगता है।

भोलेनाथ को जल अर्पित करते समय शिवलिंग को दोनों हथेलियों से रगड़ना चाहिए। इससे हर व्यक्ति का भाग्य बदल जाता है।

बिल्बपत्रों पर चंदन से ॐ नमः शिवाय लिखें। उसके बाद इन पत्तों की माला बनाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इस बात का ध्यान रखे कि बिल्ब पत्र कटे-फटे न हों।

यदि बहुत इलाज करवाने के बाद भी स्वास्थ्य में लाभ नहीं हो रहा है तो जल में दूध तथा काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। ऐसा करने से व्यक्ति की सभी बीमारियां दूर हो जाती है।

जल में केसर डालकर शिवलिंग का जलाभिषेक करें। इससे विवाह तथा वैवाहिक जीवन से जुड़ी समस्याएं तुरंत दूर होती है तथा गृहस्थ जीवन खुशहाल बना रहता है। जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करने से कुंडली के शनिदोषों से राहत मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *