Breaking News

शासन स्तर पर मांगी गयीसूचनाओं को लम्बित न रखा जाएं :- मण्डलायुक्त एवी राजमौलि

रिर्पोट :- गौरव सिंघल, वरिष्ठ संवाददाता,सहारनपुर मंडल।
सहारनपुर। मण्डलायुक्त ए0वी0 राजमौलि ने कहा कि शासन के द्वारा मांगी गयी सूचनाओं को जनपद स्तर पर लम्बित न रखा जाएं। बल्कि निर्धारित समय अवधि के भीतर सूचनाओं को उपलब्ध कराया जाना सुनश्चित किया जाएं। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की फोन काॅल का समुचित उत्तर दिया जाए। उन्होने कहा कि शासन स्तर से प्रतिदिन अनेक सूचनाएं अत्यन्त अल्प समय देते हुए मांगी जाती है। उन्होने निर्देश दिए कि मांगी गयी सूचनाओं को अपेक्षित प्रारूप, विवरण, हस्ताक्षर तथा निर्धारित समय सीमा में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि सूचनाओं के प्रेषण में अपनी टीम के समस्त सदस्यों को भी इसके लिए संवेदनशील बनाएं।
ए0वी0राजमौलि ने आज यहां मण्डल के सभी जिलाधिकारियों को इस आश्य के निर्देश जारी किए। उन्होने कहा कि जनप्रतिनिधियों तथा जनता का फोन काॅल्स आने पर अपेक्षित ध्यान, तत्परता तथा संवेदनशीलता से स्वयं अटैंड करते हुए जनप्रतिनिधि तथा जनता के द्वारा संज्ञान में लायी गयी समस्या का समाधान करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि शासन को भेजे जाने वाली सूचनाएं जिलाधिकारी पूरी स्थिति का आंकलन कर स्वयं अपने विवेक तथा क्षमता के आधार पर अध्ययन करके सही सूचना निर्धारित प्रारूप पर अपने हस्ताक्षर से ही भेजें। उन्होने कहा यदि संबंधित विभाग के कोई अधिकारी आनन-फानन में अधूरी सूचना प्रस्तुत करता है तो जिलाधिकारी स्तर पर सूचना का अवलोकन करके वांछित सूचना का महत्व समझकर ही सूचना शासन को भेजी जाएं।
मण्डलायुक्त एवी राजमौलि ने कहा कि आपदा के समय में सूचनाओं के आदान-प्रदान का विशेष महत्व होता है। टीम भावना से कार्य जरूर करना है किन्तु यह भी सुनिश्चित करना है कि टीम के सदस्य अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन अपेक्षित कर्मठता, संवेदनशीलता, समयबद्धता, क्षमता से कर रहे है अथवा नहीं। इसका आंकलन समय-समय पर करते हुए तथा सक्षम योग्य कर्मचारी एवं अधिकारी को ऐसे महत्वपूर्ण दायित्व देते हुये अपने-अपने कार्यालयों को सुदृढ करना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश दिए कि जनपद स्तर पर संबंधित विभाग के सक्षम अधिकारियों द्वारा अपना मोबाइल नम्बर उठाया जाना सुनिश्चित किया जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *