Breaking News

शादी के दौरान नहीं पहुंचे मेहमान, गुस्सा होकर दुल्हन ने भेजा हजारों का बिल, नोट्स में लिखा- पैसा देना होगा

बढ़ती महंगाई के चलते किसी भी फंक्शन को ऑर्गेनाइज करने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं. और बात अगर शादी की हो तो इसमें होने वाले खर्च पूरा करने में लोगों की जेब खाली हो जाती है. इसमें भी सबसे बड़ा खर्च होता है मेहमानों की दावत का. खाना अच्छा न होने या अरेंजमेंट सही न होने पर लोग बुराई भी करते हैं, पर शादी या किसी फंक्शन में कितने ही लोग ऐसे भी होते हैं जो इनविटेशन मिलने के बावजूद फंक्शन अटेंड करने नहीं पहुंचते. ऐसे में सबसे ज्यादा बरबादी खाने की होती है. शादी की पार्टी अटेंड नहीं करने वाले ऐसे ही एक गेस्ट को दुल्हन ने 17 हजार रुपये का बिल भेज दिया.

किसी भी फंक्शन में हर कोई अपनी गेस्ट लिस्ट के हिसाब से ही खाने-पीने का बंदोबस्त करता है. किसी भी गेस्ट के लिए कोई कमी न हो, इसके लिए छोटी से छोटी बात का ध्यान रखा जाता है. पर जब व्यवस्था के अनुरूप गेस्ट न आएं, तो खाने से लेकर तमाम चीजें बरबादी हो जाती हैं, जिसका नुकसान दूल्हा-दुल्हन और उनके घरवालों को उठाना पड़ता है. पर यूनाइटेड किंगडम में एक दुल्हन ने शादी में मेहमानों के न आने पर वेस्ट हुई चीजों का हर्जाना खुद मेहमानों से ही वसूला. दरअसल, एक दुल्हन ने अपनी शादी के लिए तमाम बेहतरीन व्यवस्थाएं की थीं. दुल्हन ने प्रति दो गेस्ट पर 175 यूरो (करीब 17 हजार रुपये) का खर्च कर उनके लिए रिसेप्शन डिनर और सभी चीजों की व्यवस्था की थी.

ऐसे में जब इनविटेशन के बाद भी गेस्ट रिसेप्शन पार्टी में नहीं पहुंचे, तो दुल्हन ने बरबाद हुई चीजों का पैसा वसूलने के लिए उनके घर बिल भेज दिया. सोशल मीडिया साइट Reddit पर रिसेप्शन पार्टी अटेंड न करने वाले एक गेस्ट ने दुल्हन के भेजे गए इनवॉइस की कॉपी शेयर की है. इस इनवॉइस में लिखा है, ‘no call, no show guest.’ इसके साथ ही लिखा गया है कि उन्होंने शादी के रिसेप्शन डिनर को अटेंड नहीं किया और दो सीटें खाली रहीं. जिसकी वजह से लिए उन्हें ये बिल भेजा जा रहा है.

इसके साथ ही इनवॉइस के नोट्स सेक्शन में लिखा है, ‘ये बिल आपको देना होगा क्योंकि आपने हमें पहले से नहीं बताया था कि आप पार्टी अटेंड नहीं करेंगे. इसलिए ये बिल आपको जल्द से जल्द जमा कराना होगा.’ इनवॉइस पर आगे लिखा है, ‘आप ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं. कृपया हमसे संपर्क करें और हमें बताएं कि आप किस तरीके से भुगतान करेंगे. धन्यवाद!’ इस बिल की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिस पर लोग तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *