Wednesday , September 30 2020
Breaking News

शादी की जिद पर अड़ी तीन बच्चों की मां ने थाने में खाया जहर, वजह जानकर पुलिसवाले भी हुए हैरान

यूपी के गोरखपुर में प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ी तीन बच्चों की मां ने थाने में जहर खा लिया। वह अपनी फरियाद लेकर थाना में पहुंची थी। थाना परिसर में ही महिला को उल्टी करता देखकर पुलिसवाले सकते में आ गए। महिला ने जहर खाने की जानकारी दी। उसके बाद पुलिसवालों ने आनन-फानन में उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि वह बाहर से ही जहर खाकर थाने में आई थी।

पीपीगंज इलाके के एक गांव की रहने वाली महिला की शादी महराजगंज जनपद के पनियरा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक से करीब सात वर्ष पहले हुई थी। उसके पति की तीन साल पहले किसी बीमारी से मौत हो गई है। 35 वर्षीय महिला दो बेटियों और एक बेटे की मां है। बीमारी के दौरान ही तीमारदारी में उसके पति का मैसेरा भाई हॉस्पिटल से लेकर घर तक मौजूद रहता था। इसी दौरान महिला का उससे सम्बंध हो गया। पीपीगंज इलाके के ही एक गांव के रहने वाले पति के मौसेरे भाई की उम्र करीब 18 साल है और मजदूरी करता है। दोनों अक्सर पति-पत्नी की तरह ही रहते थे। उन्होंने शादी का भी फैसला कर लिया था। दोनों के बीच संबंधों की जानकारी के जब युवक के घरवालों को हुई तो उन्होंने महिला से दूरी बनाने के लिए बेटे पर दबाव डाला। उनका कहना था कि वह तीन बच्चों की मां से बेटे की शादी नहीं करेंगे।

हालांकि महिला का उसके घर आना-जाना जारी रहा। शुक्रवार को वह युवक के घर पहुंची। आरोप है कि उसके मां-बाप के साथ युवक ने भी शादी करने से इनकार कर दिया। उसके बाद महिला अपनी फरियाद लेकर पीपीगंज थाना पर पहुंच गई। आरोप है कि थाना परिसर में ही उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। जब वह उल्टी करने लगी तब पुलिसवाले उसके पास पहुंचे तो महिला ने कहा कि उसने जहर खा लिया है। उसकी बात सुनकर पीपीगंज पुलिस सकते में आ गई और फौरन महिला को पीपीगंज थाने के एसआई सदानन्द सिन्हा ने इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां महिला का इलाज चल रहा है।

कई बार हो चुकी है पंचायत
महिला का मामला कई बार पीपीगंज थाने पर पहुंचा है। हर बार पंचायत के बाद कुछ रास्ता निकलता, युवक शादी के लिए हामी भरता पर मां-बाप शादी के लिए तैयार नहीं होते। इसी मामले में वह शांति भंग में जेल भी जा चुका है। शुक्रवार को हुई घटना के बाद अब पुलिस नए सिरे से कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए महिला के ठीक होने के साथ ही उसकी तहरीर का इंतजार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *