Breaking News

शाओमी ने Redmi Note 9 Pro के लिए बनाया ऐसा विज्ञापन कि मांगनी पड़ी माफी

चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी दुनिया भर में अपने बेहतरीन मोबाइल की वजह से काफी फेमस है। शाओमी लगातार अपने हर फोन में नए-नए फीचर्स डालकर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती आई है। लेकिन अब शाओमी ने रेडमी नोट 9 प्रो के एक विज्ञापन को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। शाओमी ने यह विज्ञापन जापान में जारी किया था।

शाओमी ने ‘फैट मैन’ और परमाणु बादलों के साथ फोन के विज्ञापन के लिए न्यूक्लियर बम का इस्तेमाल किया। याद दिला दें कि परमाणु बम हमले के लिए अमेरिका ने ‘Fat Man’ कोड का इस्तेमाल किया था। दूसरे विश्व युद्ध के दौरान परमाणु हमले में जापान का नागासाकी शहर पूरी तरह से बरबाद हो गया था।

Redmi Note 9 Pro के ऐड में परमाणु बम! शाओमी ...

हालांकि, अभी इस बारे में स्पष्टता नहीं मिली है कि आखिर शाओमी ने अपने स्मार्टफोन के विज्ञापन में परमाण हमले जैसी आपदा से क्यों जोड़ा। विज्ञापन का विडियो फुटेज देखें तो शाओमी इस मेसेज के जरिए यह बताना चाहती थी कि रेडमी नोट 9 प्रो एक परमाणु बम जितनी ही पावरफुल है। इस ऐड में ‘फैट मैन’ के जिक्र के अलावा परमाणु विस्फोट को भी ग्राफिक्स के जरिए दिखाया गया।

रिलीज के तुरंत रेडमी नोट 9 प्रो के इस विज्ञापन को काफी आलोचना झेलनी पड़ी। इसके बाद शाओमी जापान को विडियो हटाना पड़ा और माफी मांगनी पड़ी। हालांकि, शाओमी ने जापानी भाषा में ही आधिकारिक तौर पर माफी मांगी है। लेकिन ऐंड्रॉयड अथॉरिटी ने इसे ट्रांसलेट किया है।

Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 9 Pro Max launched in India - The ...

शाओमी ने अपनी माफी में कहा है, ‘ओवरसीज मार्केट के लिए लेटेस्ट प्रोडक्ट प्रमोशन में खराब कॉन्टेन्ट का इस्तेमाल किया था और अब विडियो को हटा दिया गया है। शाओमी दुनियाभर के यूजर्स और सभ्यताओं का सम्मान करती है। और नए प्रोडक्ट्स के प्रमोशन के दौरान हम उनके और करीब आएंगे। हम भविष्य में ऐसा कुछ भी ना हो, इसे रोकने की पूरी कोशिश करेंगे और समस्या को हल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *