Breaking News

व्हील चेयर से ममता करेंगी जीत की दावेदारी, कल होगी पुरुलिया में रैली

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में जीत की दावेदारी रखने वाली ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) इन दिनों अस्पताल में हैं. दो दिन पहले उन्हें चोट लग गई थी, जिसके कारण वो अस्पताल में भर्ती है. अब सबकी निगाहें इस बात पर अटकी है कि ममता को अस्पताल से कब छुट्टी मिलेगी या फिर वो व्हील चेयर से ही अपनी चुनावी रैली को पूरा करेंगी? अब तृणमूल किस तरह अपनी रणनीति को तैयार करेंगा? ऐसे ही कई सवाल देश की जनता के दिमाग में घूम रहे हैं. ममता की पैर की हड्डी में चोट आई है, जिसके कारण उनके पैर में प्लास्टर लगा हुआ है और वो कोलकाता के अस्पताल में भर्ती है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि अब ममता को अस्पताल से देर में ही छुट्टी मिलेगी. ममता ने एक वीडियो शेयर कर के जनता को ये मैसेज दिया था कि आने वाली 13 ताऱीख को वो पुरुलिया की रैली को व्हील चेयर से करेंगी. ममता ने अपने सहयोगियों और  देश की जनता से सहयोग करने की अपील भी की है.

हालत में सुधार की गति है धीरे

 

ममता की हालत के बारे में डॉक्टरों ने बताया है कि उनकी हालत में बहुत कम ही सुधार देखने मिल रहा है. डॉक्टर के अनुसार सीएम के कई टेस्ट हुए हैं, जिससे उन्हें आराम मिल रहा है. उनको उपचार से फायदा है.

बता दें कि ममता के बाएं पैर के एक्से रिपोर्ट से पता चला कि उन्हें ‘डिजेनरेटिव ज्वाइंट डिसीज़’ है. इस एक तरह से गठिया रोग कहा जा सकता है. डॉक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री के बाएं घुटने और पैर की हड्डियों में ज्यादा चोटें निकली हैं. इसके अतिरिक्त, उनके बाएं कंधे, कलाई और गर्दन में भी चोटें आई हैं.

ममता के खून में सोडियम की मात्रा कम है, इस बात का बोध डॉक्टर को उनके पेट का यूएसजी करने पर पता चला. अब इसकी दवाई उन्हें दी जा रही है, जिससे उनके दायें पैर की सूजन कम हुई है. डाइट की बात करें तो सीएम इन दिनों हल्का खाना ले रही है.

ममता का इलाज 6 डॉक्टरों की टीम कर रही है. आज उनका चेकअप कर के डॉक्टर किसी नतीजे पर पहुंचेंगे. सूत्रों के अनुसार डॉक्टर उनके अभी बहुत से टेस्ट करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *