Breaking News

व्हाट्सएप पर इतने लोगों को एक साथ करें वीडियो कॉल, जानिए तरीका

सोशल मीडिया (Social Media) प्लेट फॉर्म पर व्हाट्सएप (Whatasapp) का एक ऐसा संचार का माध्यम बन चुका है, जिसके चाहने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। व्हाट्सएप (Whatsapp) एप को यूज करने वाले यूजर्स की संख्या करीब  अरब लोगों को कूच कर गई है। व्हाट्सएप (Whatsapp) पर अब एक साथ 8 लोगों को ग्रुप कॉलिंग किए जाने की सुविधा आ गई है। 8 लोग अब व्हाट्सएप (Whatsapp) पर एक साथ वॉइस या वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं। कंपनी ने इस फीचर को सबसे पहले आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया है। ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी इसे जल्द ही जारी किया जाएगा।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए जरूरी है कि आईफोन यूजर्स के पास व्हाट्सएप का अपडेटेड वर्जन हो। अगर आपका व्हाट्सएप वर्जन पुराना है तो ऐप स्टोर पर जाकर इसका लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर लें। इससे पहले तक अधिकतम 4 लोग ही कॉलिंग पर बात कर सकते थे।

8 लोगों को ऐसे करें वीडियो कॉल

एक साथ 8 लोगों को विडियो कॉल करने का मतलब है कि आप अपने अलावा 7 और लोगों को जोड़ सकते हैं। ऐंड्रॉयड के लिए फिलहाल यह फीचर आने में देरी है, हालांकि इसका तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं। उदाहरण के लिए हम सिर्फ 4 लोगों को ही वीडियो कॉल करेंगे। हालांकि तरीका 8 लोगों के लिए भी यही रहने वाला है।

जानें तरीका-

 सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करें।
 अब Chats और Status के बगल में बने Calls सेक्शन में जाएं।
 अब नीचे बने + आइकन पर टैप करें। इससे कॉन्टैक्ट की लिस्ट ओपन हो जाएगी।
 यहां से किसी एक कॉन्टैक्ट के दाईं तरफ बने वॉइस या विडियो कॉल आइकन के जरिए कॉल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *