Breaking News

व्हाटसएप मैसेज के जरिए कॉलगर्ल युवाओं को बना रही निशाना, किया जा रहा ब्लैकमेल

रातों-रात अमीर बनने के चक्कर में कुछ असामाजिक तत्वों ने सोशल मीडिया पर युवकों को बुरी तरह अपनी गिरफ्त में ले लिया है। व्हाट्सएप के अलग-अलग नंबरों से युवाओं को फोन कर कुछ कॉल गर्ल उन्हें अपनी गंदी दुनिया में ले जाने के लिए उकसा रही हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान सोशल मीडिया पर ठगी का शिकार हुए युवाओं ने बताया कि उन्हें पहले सोशल मीडिया साइट व्हाट्सएप पर एक मैसेज भेजा जाता है, जिसके बाद उस व्हाट्सएप नंबर से गलत तरीके से संपर्क किया जाता है।
उनके साथ एक वीडियो कॉल किया जाता है और उनका वीडियो बनाया जाता है और इस वीडियो को अपलोड कर उन्हें फिर से भेजा जाता है और उसके बाद वीडियो को सोशल मीडिया पर सार्वजनिक करने की धमकी दी जाती है और उनसे पैसे की मांग की जाती है। इस तरह से कई युवा ठगी का शिकार हो चुके हैं। कई युवा तो मानसिक तनाव का शिकार हो चुके हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन को इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।
बढ़ रहे इन मामलों को देखते साइबर क्राइम विभाग को इस तरफ ध्यान देना चाहिए और युवाओं के साथ वित्तीय धोखाधड़ी और मानसिक शोषण को रोकने के लिए पहल करें, ताकि एक स्वस्थ समाज की स्थापना हो सके। वहीं लोगों के जहन में यह सवाल उठ रहे हैं कि इससे पहले कि और युवा इसके शिकार हों? क्या साइबर क्राइम विभाग और पुलिस प्रशासन इस तरफ ध्यान देंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *