Breaking News

वीरेंद्र सहवाग के बेटे को दिल्ली की टीम में मौका, पापा की तरह करते हैं ‘पिटाई’

वीरेंद्र सहवाग इस नाम ने एक दशक से ज्यादा वक्त तक गेंदबाजों की नाक में दम किया. वीरेंद्र सहवाग के आक्रामक अंदाज के आगे अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की लाइन-लेंग्थ बिगड़ी. टेस्ट क्रिकेट में तो सहवाग ने ऐसी ऐतिहासिक पारियां खेली जिन्हें आज भी याद किया जाता है. अब सहवाग ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है लेकिन अब उनके बेटे आर्यवीर धमाल मचाने को तैयार हो गए हैं. सहवाग के बड़े बेटे आर्यवीर को दिल्ली की टीम में मौका मिला है.

आर्यवीर विजय मर्चेंट ट्रॉफी, अंडर-16 टूर्नामेंट में दिल्ली के स्क्वाड में शामिल किए गए हैं. आर्यवीर दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उनका अंदाज बिल्कुल अपने पिता की तरह है. सोशल मीडिया पर आर्यवीर का एक वीडियो है जिसमें वो गेंदबाजों के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में हवाई शॉट्स खेलते दिख रहे हैं. स्पिनर्स के खिलाफ उनके पिता भी आक्रामक बल्लेबाजी करते थे और आर्यवीर का अंदाज भी वैसा ही है.

आर्यवीर को बिहार के खिलाफ नहीं मिला मौका
बता दें विजय मर्चेंट ट्रॉफी में दिल्ली ने बिहार के खिलाफ आर्यवीर सहवाग को मौका नहीं दिया. वो प्लेइंग इलेवन में नहीं चुने गए. हालांकि इस मैच में दिल्ली की टीम की बल्लेबाजी कमाल रही. ओपनर सार्थक रे ने 104 गेंदों में 128 रनों की पारी खेली. सचिन ने नाबाद शतक ठोका. प्रणव ने भी हाफसेंचुरी जड़ी.

भारत के दिग्गज क्रिकेटरों के बेटे आजमा रहे हैं किस्मत
सहवाग के बेटे से पहले कई दिग्गज खिलाड़ियों के बेटे अपनी किस्मत क्रिकेट के मैदान में आजमा रहे हैं. सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी मेहनत कर रहे हैं और वो मुंबई के बाद अब गोवा की टीम से खेल रहे हैं. साथ ही वो मुंबई इंडियंस के स्क्वाड का हिस्सा भी हैं. संजय बांगर, नयन मोंगिया, राहुल द्रविड़ के बेटे भी क्रिकेट खेलते हैं. आर्यवीर ने अभी अपने क्रिकेट करियर का आगाज ही किया है उम्मीद है कि वो अच्छी ताबड़तोड़ पारियां खेल जल्द ऊपर के लेवल पर खेलें और एक दिन अपने पिता की तरह टीम इंडिया को जीत दिलाएं. देखना ये है कि उन्हें दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में कब मौका मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *