Breaking News

विराट कोहली ने बाबर को दी बधाई तो रिजवान को लगाया गले, पाकिस्तान बोर्ड ने कही ये बात

T-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार गया है। सुपर-12 स्टेज के पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को बुरी तरह हरा दिया है। पाकिस्तान ने रविवार को दुबई में खेले गए मैच में पहली बार आईसीसी वल्र्ड कप में भारत को हराया है। मैच खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में बातचीत करते हुए नजर आए, जिसकी लोगों ने काफी तारीफ भी की। दोनों टीमों ने खेल भावना को प्रोत्साहित किया। पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अकेले दम पर ही भारत को हरा दिया। दो ओपनर बल्लेबाजों ने 152 रन के लक्ष्य का पीछा किया। भारत ने पाकिस्तान को 152 रनों का टारगेट दिया था जो पाकिस्तान ने बिना किसी विकेट गंवाए पार कर लिया। मैच खत्म होने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दोनों को बधाई दी।साथ ही मोहम्मद रिजवान को गले भी लगाया। विराट कोहली के इस अंदाज की हर कोई तारीफ कर रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी विराट कोहली की तारीफ करते हुए ये तस्वीर साझा की है और लिखा है कि ये ही स्पिरिट ऑफ क्रिकेट है। सोशल मीडिया पर विराट कोहली की ये फोटो तेजी से वायरल हो रही है। कोहली मुस्कुराहट के साथ रिजवान को गले लगाते भी नजर आये। विराट कोहली के खेल भावना की तारीफ हो रही है।

मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तान टीम के सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक ने भारतीय टीम के मेंटर एमएस धोनी से बातचीत की। दोनों लंबे वक्त तक बातचीत करते रहे। इसका वीडियो आईसीसी ने भी जारी किया है। इस दौरान पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी एमएस धोनी से मुलाकात की और हाथ मिलाया।

 

ज्ञात हो कि दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान की टीम ने किसी भी वर्ल्ड कप में भारत को हराया हो। T-20 वर्ल्डकप में दोनों टीमों के बीच 6 मैच हुए हैं। अब पाकिस्तान ने एक जीता है। पहले के पांच भारत ने ही जीते थे। भारत को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने ही मात दे दी। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस दौरान पूरी तरह असफल रही। ओपनर्स रोहित शर्मा पहली ही गेंद पर आउट हो गये। विराट कोहली, ऋषभ पंत की पारियों की मदद से भारत की टीम 151 रनों तक पहुंच पाईं अंत में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा भी कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाये। पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने बेहतरीन बॉलिंग की। उन्होंने भारतीय टीम पर दबाव बना दिया। शाहीन ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल का विकेट लिया जो भारतीय टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ थे। अपने चार ओवर में शाहीन आफरीदी ने 3 विकेट लिए, 13 बॉल डॉट डालीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *