Breaking News

IND V PAK : पाकिस्तानी पत्रकार ने रोहित पर उठाये सवाल तो कोहली ने ऐसे कर दिया लाजवाब

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ T-20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में टीम इंडिया की शर्मनाक हार हुई है। आईसीसी के वर्ल्ड कप मुकाबलों में ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने भारत को हराया है। मैच के बाद जब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेसवार्ता के दौरा कुछ ऐसा सवाल हुआ कि वो खुद हैरान रह गये। एक पत्रकार ने टीम इंडिया की प्लेइंग-11 पर सवाल खड़े किये। तब विराट का अलग रुख देखने को मिला। पाकिस्तान के एक पत्रकार ने विराट कोहली से सवाल किया कि टीम इंडिया के सेलेक्शन पर सवाल हो रहे हैं, क्या ईशान किशन को रोहित शर्मा की जगह लाया जा सकता था? इस सवाल पर विराट कोहली ने पहले कहा कि ये बहुत ही बहादुरी भरा सवाल है। कप्तान विराट कोहली ने पत्रकार से ही पूछ लिया कि आप क्या करते हैं। मैं अपनी बेस्ट टीम के साथ ही खेला हूं। क्या आप टी-20 की टीम से रोहित शर्मा को ड्रॉप कर देंगे। क्या आपको पता है उन्होंने आखिरी मैच में क्या किया? विराट ने आगे कहा कि अगर आपको कोई विवाद चाहिए तो मुझे सीधे बता दीजिए, मैं आपको वैसा ही जवाब दे दूंगा। उन्होंने सही, सटीक जवाब से पत्रकार के सवालों का तीखा हमला किया।

पाकिस्तान से हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि हमने अपने प्लान को सही तरीके से लागू नहीं किया। इसी वजह से पाकिस्तान ने हमें पूरी तरह से पछाड़ दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम ने अच्छा खेला। जब आप तीन विकेट जल्दी गंवा देते हो तो वापसी करना काफी मुश्किल हो जाता है। हमको पता था कि ओस पड़ने वाली है, इसलिए प्रेशर था। पाकिस्तान टीम ने क्षेत्ररक्षण और बल्लेबाजी अच्छा किया। विराट कोहली बोले कि पाकिस्तान ने हमसे बेहतर खेल दिखाया, जिस तरह से हालात बदले हमें 10-20 रन ज्यादा चाहिए थे। कप्तान विराट कोहली ने हालांकि ये भी कहा कि ये हमारे लिए पैनिक बटन वाला मोड नहीं है, अभी सिर्फ टूर्नामेंट की शुरुआत ही हुई है खत्म नहीं हुआ है। ज्ञात हो कि भारत ने पाकिस्तान को 152 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से ओपनिंग पूरी तरह से फेल रही थी और रोहित शर्मा पहली ही बॉल पर शून्य पर आउट हो गए थे।

जीत पर बाबर आजम ने कही ये बात

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने हर रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया और पूरी टीम को जीत का श्रेय जाता है। पूरी टीम ने अच्छा खेला। उन्होंने कहा कि हमने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया। शाहीन (शाह आफरीदी) ने जिस तरह से शुरुआत की उससे हमारा मनोबल बढ़ा। बीच के ओवरों ने स्पिनरों ने स्थिति अच्छी तरह से संभाली और डेथ ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने उन्हें खुलकर नहीं खेलने दिया। भारतीय के बल्ले पर नियंत्रण रखा। आजम ने कहा कि ओस के प्रभाव के बाद गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी। हमने अच्छी तैयारी की थी और हमारे प्रत्येक खिलाड़ी ने अपना शत प्रतिशत योगदान दिया। अभी टूर्नामेंट की शुरुआत है और हमें आगे के मैचों को भी गंभीरता से लेना होगा।

आफरीदी बोले- ऐसे बनाई मैच पर पकड़

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी (31 गेंदों पर तीन विकेट) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा कि शुरू में विकेट हासिल करने से वह मैच पर पकड़ बनाने में सफल रहे। टीम ने भारतीय टीम को दबाव में ला दिया। आफरीदी ने कहा कि यह पहला अवसर है, जब हमने भारत को हराया और हमें इस पर गर्व है। मुझे पता था कि अगर हम शुरू में विकेट हासिल करते हैं तो यह हमारे लिए अच्छा होगा। मेरा प्रयास अधिक से अधिक स्विंग हासिल करना था। स्विंग मिल रही थी। नई गेंद को खेलना मुश्किल था, इसलिए बाबर और रिजवान को श्रेय जाता है।