Wednesday , September 30 2020
Breaking News

विकास दूबे के घर से AK 47 समेत अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा बरामद, 50 हजार का इनामी सहयोगी शशिकांत गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में पिछली दो तीन जुलाई की रात बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में एके 47 और इसांस रायफल जैसे अत्याधुनिक हथियारों का प्रयाेग किया गया था। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने मंगलवार को यहां पत्रकारों को बताया कि दुर्दांत हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर की तलाशी के दौरान पुलिस को एके 47 समेत अन्य अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा मिला है जबकि घटना में शामिल 50 हजार के इनामी बदमाश शशिकांत के घर से पुलिस से लूटी गयी इसांस रायफल बरामद की गई है। सोमवार देर रात को पुलिस ने विकास के ममेरे भाई शशिकांत उर्फ सोनू को चौबेपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

Kanpur Encounter Case : 50 हजार का इनामी शशिकांत गिरफ्तार, विकास दुबे के घर से एके-47 राइफल बरामद

उन्होंने बताया कि विकास और उसके साथियों ने दो तीन जुलाई की रात दबिश देने गई पुलिस टीम पर योजनाबद्ध तरीके से हमला किया था और इसमें घातक हथियारों का प्रयोग किया गया था। इस हमले में मृत पुलिस कर्मियों के हथियार भी बदमाशों ने लूट लिये थे। कुमार ने बताया कि इस मामले में 21 नामजद अभियुक्तों में अब तक चार को गिरफ्तार किय गया है जबकि विकास दुबे समेत छह आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारे गये हैं। अन्य के भी जल्द पकड़े जाने की संभावना है।

कानपुर नरसंहार: विकास दुबे के घर से ...

उन्होने बताया कि हत्या की जघन्य वारदात की रात कौन कौन से पुलिस के कर्मचारी अपराधियों के संपर्क में थे। इस पर पुलिस की कड़ी नजर है। विकास दुबे के संपर्क में रहने वाले किसी भी अधिकारी,पुलिसकर्मी अथवा अन्य को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में यह भी पता चला है कि विकास दुबे ने गिरोह के सदस्यों से पुलिसकर्मियों से लूटे गये हथियार और गोला बारूद अपने घर में छिपाने को कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *