Breaking News

वाह! लाइफ हो तो ऐसी…दस लग्जरी कारें..आलीशान बंगला…1322 करोड़ की लॉटरी जीतने वाली महिला की ऐसी है लाइफ

लॉटरी एक ऐसा खेल है जो किसी को भी फर्श से अर्श तक पहुंचा देता है. ब्रिटेन की रहने वाली गिलियन बेफोर्ड का मामला कुछ ऐसा ही है. गिलियन बेफोर्ड आज एकदम बिंदास जिंदगी जी रही हैं. उनके पास आलीशान बंगले एक अलावा दस लग्जरी कारें और खुद का बिजनेस है. ‘द सन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लॉटरी विजेता गिलियन बेफोर्ड ने हाल ही में अपने जीवन के बारे में कुछ जानकारियां शेयर की हैं. दस लग्जरी कारें, आलीशान बंगले एक अलावा कई चीजों की मालकिन बन चुकीं गिलियन बेफोर्ड 48 साल की उम्र में एक बार फिर मां बनी हैं.

दरअसल, गिलियन बेफोर्ड ने 2012 में लॉटरी के एक टिकट से 1322 करोड़ रुपए जीत कर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया था. हालांकि अपने जिस पार्टनर के साथ मिलकर उन्होंने ये लॉटरी जीती थी उसे 15 महीने बाद ही उन्होंने तलाक दे दिया था और अपने प्रेमी से शादी की थी. गिलियन बेफोर्ड के पति भी कार प्रेमी हैं. गिलियन बेफोर्ड ने तलाक के बाद एक शख्स से शादी की थी जिस पर चोरी का आरोप था. गिलियन के पति ब्रियन एक प्रॉपर्टी रिनोवेटर के लिए काम करते हैं.

फिलहाल गिलियन बेफोर्ड अपनी लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं. उन्होंने जो घर खरीदा है उसमें हर प्रकार की सुविधाएं हैं. गिलियन इस समय अपने नए बच्चे के साथ खूब एन्जॉय कर रही हैं. वे उसी के साथ नजर आती हैं. इससे पहले भी वे दो बार मां बन चुकी हैं. गिलियन के पति की बात करें तो वे एक प्रॉपर्टी रिनोवेटर के लिए काम करते हैं. 2012 में लॉटरी जीतने के करीब 15 महीने बाद ही गिलियन बेफोर्ड ने ब्रियन से शादी की थी. उस समय ब्रियन ने कहा था कि पत्नी को डेट करने के शुरुआती दिनों में ही उन्होंने अपने अपराध के बारे में सच बता दिया था.

दरअसल, ब्रियन पर कुछ समय पहले चोरी का आरोप था. मीडिया रिपोर्ट में, गिलियन के पति ब्रियन डीन्स को चोरी का दोषी बताया गया था उन्हें 12 लाख की चोरी करने के लिए 6 महीने जेल की सजा भी हुई थी. बता दें कि ब्रिटेन में लॉटरी का खेल काफी फेमस है. ब्रिटेन ही नहीं संयुक्त अरब अमीरात में भी लॉटरी का खेल खूब खेला जाता है. हाल ही में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जब तमाम भारतीय संयुक्त अरब अमीरात में लॉटरी जीतकर मालामाल हो गए.
अभी हाल ही में करीब दो सप्ताह पहले दुबई से ऐसा ही मामला सामने आया, जहां एक साथ छह भारतीयों की किस्मत चमकी, इन सभी ने संयुक्त रूप से दस लाख दिरहम (लगभग दो करोड़ रुपये) का एक लकी ड्रॉ जीता. सभी छह प्रतिभागियों ने छह अंकों में से पांच का मिलान कर द्वितीय पुरस्कार जीता था.

इन विजेताओं में से पांच व्यक्ति केरल से हैं, जबकि एक केरल मूल के हैं. 69 वर्षीय यूएई निवासी रॉबर्ट, जो पहली बार ड्रॉ में भाग ले रहे थे, उन्होंने बताया कि मेरे कुछ साथी खेलते हैं इसलिए मैंने इसे भी इसमें अपना हाथ आजमाने का फैसला किया. मूल रूप से केरल के रॉबर्ट यूएई में 40 साल से अधिक समय से रह रहे हैं. रॉबर्ट ने बताया कि मैं आइसोलेशन में था और उसी दौरान मुझे मेरे एक दोस्त ने फोन किया. उसने ही इस लकी ड्रॉ की जीत के बारे में जानकारी दी. इन सभी विजेताओं ने बताया था कि वे इस रकम को अपने परिवार के लिए खर्च करेंगे. कुछ ने बताया था कि वे अपनी बेटी को देंगे तो कुछ ने अपने पैसे भारत भिजवाने का फैसला किया था. इससे पहले भी कई भारतीय दुबई में पैसे जीत चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *