Breaking News

वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र सिंघल और मंदिर कमेटी की मांग पर मंडलायुक्त ने रथयात्रा के निर्धारित मार्गों में बने गड्ढों की मरम्मत कराए जाने के दिए निर्देश

रिर्पोट : गौरव सिंघल, विशेष संवाददाता, दैनिक संवाद,सहारनपुर मंडल।
देवबंद (दैनिक संवाद)। देवबंद स्थित ठाकुरद्वारा मंदिर से निकाली जाने वाली परम्परागत श्रीकृष्ण रथयात्रा की प्राचीनता एवं ऐतिहासिकता को दृष्टि में रखते हुए मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों और वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र सिंघल के अनुरोध पर मंडलायुक्त लोकेश एम. ने श्रीकृष्ण शोभायात्रा की महत्ता को गंभीरता से लिया है। मंडलायुक्त लोकेश एम. ने मंदिर कमेटी के मांग पत्र के संदर्भ में उप जिलाधिकारी देवबंद दीपक कुमार को अपने पत्राकं 1244/पीए दिनांक 21 जुलाई 2022 के द्वारा  निर्देशित किया है कि आगामी श्री कृष्ण जन्माष्टमी एवं श्रीकृष्ण रथ यात्रा निकाले जाने से पूर्व खस्ता हाल बस स्टैन्ड रोड का पुनर्निर्माण एवं रथयात्रा के निर्धारित मार्गों में बने गड्ढों की मरम्मत आवश्यक रूप से गुणवत्तापूर्ण कराया जाना सुनिश्चित करें।
ठाकुरद्वारा मंदिर कमेटी के महामंत्री अशोक कुमार गुप्ता ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्वोत्सव आगामी 19 अगस्त एवं श्रीकृष्ण रथ यात्रा महोत्सव का आयोजन 21 अगस्त दिन रविवार को सम्पन्न होगें। उप जिलाधिकारी देवबंद दीपक कुमार ने बताया कि मंडलायुक्त लोकेश एम के उक्त पत्र का अनुपालन करते हुए खस्ताहाल बस स्टैंड रोड का निरीक्षण कर लिया गया है और इसका पुनर्निर्माण शीघ्र ही देवबन्द आवास विकास के माध्यम से कराया जाना सुनिश्चित किया गया है।
उप जिलाधिकारी दीपक कुमार ने यह भी बताया कि श्रीकृष्ण रथ यात्रा के मंदिर कमेटी द्वारा परम्परागत किए गए निर्धारित मार्गों में जहाँ  कहीं गड्ढे है उनको गुणवत्ता पूर्वक मरम्मत कराये जाने हेतु नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को लिखित और मौखिक  निर्देशित  कर दिया गया है । उन्होंने ठाकुरद्वारा मंदिर कमेटी को आश्वस्त किया है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं श्री कृष्ण रथयात्रा महोत्सव पर प्रशासन की ओर से किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि श्रद्धालुजनो की मांग एवं मंदिर कमेटी के निर्णयानुसार इस वर्ष श्री कृष्ण रथयात्रा 21 अगस्त को दोपहर 2 बजे प्रारंभ होगी इसीलिये प्रभु रथों पर सारथी, चंवर ढुलाने, प्रसाद वितरण आदि का कार्यक्रम एक दिन पहले ठाकुरद्वारा मंदिर में 20 अगस्त को सायंकाल 7:30 बजे सम्पन्न होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *